script

UP Weather Today: यूपी में बेमौसम बारिश जारी, तेज आंधी और ओले के आसार, जानिए कब तक रहेगा मौसम खराब

locationप्रयागराजPublished: May 20, 2023 05:47:56 pm

Submitted by:

Adarsh Shivam

UP Weather Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कुछ ह‍िस्‍सों में धूप बहुत तेज है। लेकिन कुछ ह‍िस्‍सों में मौसम व‍िभाग ने तेज आंधी पानी का अलर्ट भी जारी क‍िया है।

UP Weather Today

प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश

UP Weather Today: IMD यानी भारत मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ ह‍िस्‍सों में 22 और 23 मई को बारिश और तेज आंधी आने की चेतावनी जारी की है। 4 दिन तक मौसम में मामूली बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं, उत्तर प्रदेश के कुछ ह‍िस्‍सों में धूप बहुत तेज है। कुछ ह‍िस्‍सों में मौसम व‍िभाग ने तेज आंधी पानी का अलर्ट भी जारी क‍िया है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पूर्वी और पश्चिमी हवाओं के मिश्रण के कारण उत्तर भारत में मौसम में लगातार बदलाव दर्ज हो रहा है। दिन के समय तापमान काफी अधिक हो रहा है। तेज धूल भरी हवाओं के चलने से लू की चेतावनी भी जारी की जा रही है।
प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश
भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 21 मई तक प्रदेश के कुछ पश्चिमी और पूर्वी हिस्सों में गर्म हवाओं के थपेड़े चलेंगे। इससे तापमान में दो से तीन डिग्री तक की बढ़त दर्ज की जा सकती है। वही 21 मई से ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत प्रदेश के कुछ अन्य हिस्सों में गरज चमक के साथ छिटपुट बारिश के भी आसार नजर आ रहे हैं।
भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, प्रदेश भर में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। मौसम शुष्क रहेगा। लखनऊ और आसपास के जिलों में तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी भी चल सकती है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हो सकता है।
24 और 26 मई को पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना
भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 23 मई के आसपास बारिश का दौर शुरू होने पर फिर मौसम के करवट लेने की संभावना है। 24 और 26 मई को पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है। इस दौरान चक्रवात की स्थिति और पुरवा और पछुआ हवाओं के समागम से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। इस बार लखनऊ में मानसून के 25 से 29 जून के करीब दस्तक देने के आसार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो