पीसीएस मेंस 2019 को लेकर लोक सेवा आयोग ने जारी किया महत्वपूर्ण निर्देश , अभ्यर्थियों को बड़ी राहत

कंप्यूटर सहायक परीक्षा 2019 स्थगित

प्रयागराज। कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए देशभर में लॉक डाउन किया गया है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मेंस 2019 को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। लोक सेवा आयोग के इस निर्णय के तहत जो अभ्यर्थी अब तक ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी आयोग में नहीं जमा कर सके हैं । वह अब पीसीएस मुख्य परीक्षा से 1 दिन पहले 19 अप्रैल तक आयोग में अपने आवेदन की हार्ड कॉपी जमा कर सकते हैं।

लोक सेवा आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक पीसीएस 2019 की मुख्य परीक्षा 20 अप्रैल से प्रस्तावित है। इसके तहत पीसीएस के 529 पदों पर भर्ती होगी।लोक सेवा आयोग द्वारा पीसीएस मेंस के अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि 26 मार्च तय की गई थी। अभ्यर्थियों को डाक के माध्यम से इसे आयोग में भेजना था। लेकिन देश भर में लॉक डाउन होने के चलते डाक सेवाएं भी पूरी तरह से ठप हो गई है। जिसके बाद आयोग ने बड़ा निर्णय लेते हुए अभ्यर्थियों को राहत दी है। और आवेदन की हार्ड कॉपी 19 अप्रैल तक आयोग कार्यालय में जमा करने की बात कहीं है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि अगर सरकार द्वारा लॉक डाउन को बढ़ाया जाता है तो आयोग को पीसीएस की मुख्य परीक्षा टालनी पड़ सकती है।


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के इस निर्णय से हजारों अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिलेगी। वही आयोग ने कहा है की आगे भी समय समय पर आवश्यक सूचनाएं जारी की जाएगी। बता दें की लोक सेवा आयोग ने 5 अप्रैल को प्रस्तावित कंप्यूटर सहायक परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया है। आयोग की ओर से कंप्यूटर सहायक के 14 पदों के लिए दिसंबर 2019 में आवेदन लिए गए थे ।आयोग के सचिव जगदीश कुमार की ओर से दी गई सूचना के मुताबिक परीक्षा की नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

प्रसून पांडे Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned