script#CarrerTips: यूपीएसएसी (मुख्य) परीक्षा में कैसे मिलेगी सफलता, जानिये एक्सपर्ट टिप्स | Upsc mains examination preparation Know expert Tips | Patrika News

#CarrerTips: यूपीएसएसी (मुख्य) परीक्षा में कैसे मिलेगी सफलता, जानिये एक्सपर्ट टिप्स

locationप्रयागराजPublished: Oct 19, 2019 10:16:28 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

सिविल सेवा के कठिन परीक्षा को देखते हुए हर अभ्यर्थी के मन यह सवाल उठता है कि यूपीएसएसी मुख्य परीक्षा की तैयारी कैसे किया जाये।

Upsc mains examination

यूपीएसएसी (मुख्य) परीक्षा

प्रयागराज. आईएएस बनने का सपना देखने वाले युवाओं को यूपीएससी (पीटी) की परीक्षा में सफल होने के बाद यूपीएसएसी (मुख्य) परीक्षा में छात्रों को शामिल होना होता है, सिविल सेवा के कठिन परीक्षा को देखते हुए हर अभ्यर्थी के मन यह सवाल उठता है कि यूपीएसएसी मुख्य परीक्षा की तैयारी कैसे किया जाये।
यह भी पढ़ें

#CarrerTips: यूपीएसएसी पीटी की परीक्षा में कैसे मिलेगी सफलता, जानिये एक्सपर्ट टिप्स

यूपीएसएसी (मुख्य) परीक्षा में लेखन ही आपकी सफलता की कुंजी है। यूपीएससी (मुख्य) परीक्षा का पेपर 1750 नंबर का होता है, जिसमें से सामान्य अध्यनन के चार पेपर के लिये 1000 अंक होते हैं। छात्रों को सामान्य अध्ययन के सभी टॉपिक के लिए एन सी आर टी की किताबों का अध्ययन करने की सलाह दी जाती है । यूपीएससी (मुख्य) परीक्षा की तैयारी कैसे करें, जिससे आपको सफलता मिले, इसको लेकर हमारे संवाददाता प्रसून पांडेय ने करियर एक्सपर्ट वीके त्रिवेदी से बातचीत की है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो