UPTET-2018 परीक्षा के समय में हुआ बदलाव, इग्जाम हॉल में जरूर ले जाएं ये डाक्यूमेंट्स

यूपीटेट उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के समय में बदलाव किया गया है।

By: sarveshwari Mishra

Published: 15 Nov 2018, 01:19 PM IST

इलाहाबाद. UPTET 2018 (उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा) 18 नवम्बर को होने वाली है। यूपीटेट उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के समय में बदलाव किया गया है। अब उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा 2.30 से 5 बजे से बदलकर 3 से 5.30 बजे तक कर दिया गया है। जबकि प्राथमिक स्तर की परीक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। प्राथमिक स्तर की परीक्षा निर्धारित समय 10 से 12:30 बजे तक होगी। यूपीटेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (UPTET Admit Card) पहले ही जारी किए जा चुके हैं। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

 


परीक्षा हॉल में जरूर ले जाए ये डाक्यूमेंट्स
यूपीटीईटी परीक्षा (UPTET Exam) में बैठने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड, एक आईडी प्रूफ और एक सर्टिफिकेट लेकर जाना जरूरी है।


उम्मीदवार को आवेदन के समय इस्तेमाल किया गया ओरिजनल आईडी प्रूफ ले जाना होगा। साथ ही बीटीसी या बीएड के किसी भी सेमेस्टर का कोई भी ओरिजनल मार्कशीट भी ले अनिवार्य है।


आपको बता दें कि परीक्षा कक्ष में हर सीट पर रोल नंबर लिखा होगा, आपको अपने रोल नंबर वाली सीट पर ही बैठना होगा। चेकिंग के दौरान अगर कोई परीक्षार्थी अपनी सीट पर नहीं होगा, तो उसे परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned