UPTET 2019: इस माह के आखिर में शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन, इतनी अधिक देनी होगी फीस

UPTET 2019: इस माह के आखिर में शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन, इतनी अधिक देनी होगी फीस
UPTET 2019: इस माह के आखिर में शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन, इतनी अधिक देनी होगी फीस

Prasoon Kumar Pandey | Updated: 09 Oct 2019, 05:49:28 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की बढ़ी मुसीबत

प्रयागराज | उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा यूपीटीईटी की परीक्षा 22 दिसंबर को प्रस्तावित है जिसके लिए इस बार अभ्यर्थियों को पहले की अपेक्षा 100 सौ रुपए ज्यादा फीस का भुगतान करना होगा।परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से सरकार को भेजे गए प्रस्ताव में परीक्षा फीस बढ़ाने का विशेष अनुरोध किया गया है।

इसे भी पढ़े-Live Death :सामने आया लाइव डेथ का वीडियों ,आप भी देख कर हैरान हो जाएंगे

जानकारी के मुताबिक परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने सरकार को परीक्षा के मद्देनजर भेजे गए तमाम प्रस्तावों में फीस वृद्धि के प्रस्ताव को प्रमुखता से स्थान दिया है और 100 रुपए शुल्क बढ़ाने का अनुरोध किया है।इस बार सामान्य व ओबीसी वर्ग से 600 और एससी एसटी कैटेगरी से 400 फीस ली जाएगी।पिछले साल 18 नवंबर को हुए टीटी में सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 और एससी.एसटी वर्ग के आवेदकों को 300 फीस देनी पड़ी थी। लेकिन परीक्षा आयोजन करने वाली संस्था का कहना है कि इस फीस से खर्च पूरे नहीं हो पा रहे हैं।2015 से 17 तक 3 साल टीईटी के लिए सामान्य और ओबीसी अभ्यर्थियों से 400 और एससी.एसटी से 200 फीस ली गई थी इस प्रकार यह लगातार दूसरा वर्ष है जब फीस वृद्धि की जा रही है।

इसे भी पढ़े - विजय दशमी पर हुआ भव्य शस्त्र पूजन ,समाज की रक्षा का लिया संकल्प

बता दें कि अब जल्द ही टीईटी का शासनादेश जारी होने की उम्मीद है।माना जा रहा है कि दीपावली के आसपास ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे। 8 दिसंबर को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सीटीईटी और 15 दिसंबर को पीसीएस 2019 की प्रारंभिक परीक्षा होने के कारण 22 दिसंबर को टीईटी प्रस्तावित की गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned