scriptVHP के केंद्रीय महामंत्री ने एनआरसी पर दिया बड़ा बयान, राम मंदिर पर सरकार से जल्द निर्णय लेने की मांग | VHP Leader Milind Parande big statement on Nrc issue | Patrika News

VHP के केंद्रीय महामंत्री ने एनआरसी पर दिया बड़ा बयान, राम मंदिर पर सरकार से जल्द निर्णय लेने की मांग

locationप्रयागराजPublished: Aug 14, 2018 09:36:04 pm

विहिप ने शुरू की हिंदुत्व की व्यूह रचना

VHP Leader Milind Parande

big statement on Nrc issue

इलाहाबाद :विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांदे अपने दो दिवसीय प्रवास पर संगम नगरी पहुंचे है । इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने आगामी कुंभ मेले में धर्म संसद के आयोजन को लेकर विहिप की कार्ययोजना पर मीडिया से मुखातिब हुए।उन्होंने कहा कि आगामी कुम्भ में आयोजित होने वाली धर्म संसद में सभी पंथ और संप्रदायों के संत शिरकत करेंगे।जिससे विश्व भर के हिन्दू एक साथ हो सके ।मिलिंद परांदे ने बताया कि आगामी कुंभ में 31 जनवरी और 1 फरवरी 2019 को को आयोजित होगी क्या धर्म संसद विशाल रूप में आयोजित की जाएगी। जिसमें कई हजार साधु संत और मठ मंदिरों के महंत सहित अलग.अलग संप्रदायों के लोग शामिल होकर अपनी हिस्सेदारी और भागीदारी करेंगे।

विहिप ने शुरू की हिंदुत्व की व्यूह रचना
गौरतलब है की आगामी कुंभ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बेहद महत्वपूर्ण होने जा रहा है ।खासतौर से भारतीय जनता पार्टी की नजर कुंभ मेले में हिंदुत्व की व्यूह रचना पर है ।वही आगामी चुनाव से पहले कुंभ नगरी में धर्म संसद का आयोजन कर जातियों में बैठे हिंदू समाज को एक मंच पर लाने की यह कोशिश होगी। जिसको देखते हुए विहिप की कार्ययोजना शुरू हो गई है ।उन्होंने बताया की हिंदू धर्म की आस्था और उनसे जुड़ी चुनोतियों पर भी साधु संत अपना विचार रखेंगे।विश्व हिंदू परिषद धर्म संसद में गौ रक्षा अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण साथ ही धर्म परिवर्तन कर हिंदुओं का धर्मांतरण सहित जम्मू कश्मीर की धारा 170 पर बेहद चर्चा होने जा रही है ।उन्होंने बताया कि धर्म संसद के मंच से कॉमन सिविल कोड और बांग्लादेशी घुसपैठियों के मुद्दे पर भी वार्ता होगी।

हर धर्म के संत मंहत होंगे एक मंच पर
विहिप केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांदे की माने तो कुंभ में समाज हर वर्ग पर अपना प्रभाव रखने वाले संतो महंतों और गुरुओं को बुलाए जाने की योजना पर काम हो रहा है ।जिससे हिंदू समाज को एक मंच पर एक साथ एकजुट करके जात पात के भेद भाव से अलग सामाजिक समरसता के भाव से आगे बढ़ा जा सके ।साथ ही मिलिंद परांदे ने कहा कि भारत के बाहर से आने वाले हिन्दुओ को भारत सरकार शरणार्थी की मान्यता देते हुए उन्हें भारतीय नागरिकता देने की मांग की।

राम मंदिर निर्माण पर सरकार लें निर्णय
वही मिलिंद परांदे ने पत्रिका से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले और रोहिंग्या मुसलमानों से देश की सुरक्षा को बड़ा खतरा है।उन्होंने भारत सरकार से इन घुसपैठियों को तत्काल बाहर करने की मांग की साथ ही भारत सरकार से मांग की कि जल्द हद राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो साथ ही संसद में कानून पास करके निर्माण कार्य शुरू करा दे का प्रयास तेजी से शुरू करना चाहिए ।

ट्रेंडिंग वीडियो