script#kumbh विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये करने जा रहा ऐसा काम, पीएम मोदी को भी लगेगा बड़ा झटका | VHP Leaders big announcement and show Ram temple structure in kumbh | Patrika News

#kumbh विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये करने जा रहा ऐसा काम, पीएम मोदी को भी लगेगा बड़ा झटका

locationप्रयागराजPublished: Jan 16, 2019 08:23:39 pm

कुंभ मेला क्षेत्र के सेक्टर 14 में विहिप कार्यालय में जलने लगी हिंदुत्व की अलख

बीजेपी एम पी

modi

प्रयागराज। विश्व हिंदू परिषद प्रयाग की धरती से एक बार फिर राम मंदिर के मुद्दे को देश भर में ले जाने की तैयारी कर है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ को धर्म संसद में आमंत्रित न करने का दावा करने वाली विहिप ने अपने कैम्प परिसर में राम मंदिर का ढांचा रखा है। विहिप अपने कैंप से कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को राम मंदिर के स्वरूप का दर्शन कराएगी। विहिप के कैंप में श्री राम मंदिर निर्माण का ढांचा रखने के लिए अयोध्या से मंगाया गया है, हालांकि इसमें अभी भगवान राम की सांकेतिक मूर्ति नहीं रखी है।
चरम पर आंदोलन
कुंंभ के दौरान पहले भी विश्व हिंदू परिषद के शिविर में राम मंदिर का मॉडल रखा जाता रहा है। विहिप नेता अशोक सिंघल की अगुवाई में 1989 में चंदन की लकड़ी का राम मंदिर का मॉडल संगम की रेती पर लाया गया था। उस दौरान राम मंन्दिर आंदोलन चरम पर था। लाखों की भीड़ राम मंदिर का दर्शन करने पहुंची थी। अब एक फिर राम मंदिर निर्माण के लिए देश का मन टटोलने की बड़ी तैयारी है।
सरकार पर दबाव बनाने की तैयारी
विहिप कुंभ से मोदी सरकार पर संसद में अध्यादेश लाने का बड़ा दबाव बनाने की रणनीति में जुटी हैं। कुंभ में आ रहे देश-विदेश के श्रद्धालुओं का भगवान राम से भावनात्मक रूप से जोड़ कर राम मंदिर आंदोलन तेज़ किया जा रहा है। मेले में आयोजित होने वाली संसद में भारी जनसमर्थन इकट्ठा कर विहिप एक बार फिर देश भर को अपनी ताकत दिखाने की तैयार में है।
सुप्रीम कोर्ट में लंबित है ये मामला
अयोध्या राम मंदिर निर्माण का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इससे अलग विश्व हिंदू परिषद हिंदू जनमानस को जोड़ने में जुटी है। साथ ही हिंदुओं को एक मंच पर लाने के लिए भी अपने 1989 में शिला पूजन सवा रुपए श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दान जैसी मुहिम से एक,एक हिन्दू परिवार को जोड़ने में लगी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो