थाने से फरार हुआ शातिर अपराधी ,दरोगा सहित दो सिपाही सस्पेंड

थाने से फरार हुआ शातिर अपराधी ,दरोगा सहित दो सिपाही सस्पेंड
criminal

Prasoon Kumar Pandey | Updated: 20 Jul 2019, 12:34:54 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

-दरोगा सहित दो सिपाही निलंबित

प्रयागराज। जिले में लगातार बढ़ रहे अपराध के बावजूद पुलिस की लापरवाही का इस कदर है की हिरासत में लिए आरोपी थाने के लॉकअप से फरार हो जा रहे है । पुलिस विभाग की इस तरह की लापरवाही अपने ही विभाग के लिए सिरदर्द बना हुआ है ।जिले की यमुना पार इलाके के मेजा थाना अंतर्गत लॉकअप से बीती देर रात एक आरोपी फरार हो गया । फरार आरोपी पर व्यापारी पर जानलेवा हमला करने का आरोप था और धारा 307 के तहत अभियुक्त था।

यह भी पढ़ें -योगी सरकार को बड़ा झटका, भाजपा के दिग्गज नेता के खिलाफ हाइकोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

आरोपी के थाने से फरार होने के बाद उसकी खोजबीन जुटी थाने की पुलिस आरोपी को नहीं पकड़ पाई तो इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी गई । छह महीनों से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने बमुश्किल पकड़ा था और उसे भी जेल तक नहीं पंहुचा सके ।अधिकारीयों द्वारा की गई प्रारंभिक जाँच में लापरवाही पाए जाने पर एक दरोगा और दो सिपाही को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया । पहरे पर तैनात रहे पीआरडी कर्मचारी के खिलाफ भी कार्यवाही के निर्देश दिए गए है।

दरअसल 14 मार्च की रात मेजा थाना अंतर्गत सिरसा के व्यापारी सिंटू सेठ के ऊपर जानलेवा हमला हुआ था। इस मामले में आरोपी प्रमोद कुमार को चौकी इंचार्ज सिरसा ने गिरफ्तार किया था प्रमोद को मेजा के लॉकअप में अंडर कस्टडी रखा गया था । जहाँ से देर रात पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया । एसपी यमुनापार के मुताबिक शुरुआती जांच में लापरवाही पाए जाने पर उपनिरीक्षक रामकुमार साहू, सिपाही शिवम तिवारी, समरेंद्र सिंह को सस्पेंड किया गया और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है । बता दें की इसके पहले जिले के बहरिया थाने में सेंध लगाकर सात आरोपी फरार हो गये थे । इस मामले में भी पुलिस कर्मियों पर गाज गिरी थी। इसके बावजूद इस तरह की बड़ी लापरवाही समाने आई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned