script'Vijay Mashal' welcomed at Air Force Central Command Headquarters | 'विजय मशाल' का Air Force ने मुख्यालय में किया जोरदार स्वागत | Patrika News

'विजय मशाल' का Air Force ने मुख्यालय में किया जोरदार स्वागत

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में मौजूद एयर फोर्स के मध्य कमान मुख्यालय में विजय मशाल का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। जिसके बाद सभी लोगों ने सल्युट भी किया।

इलाहाबाद

Published: November 26, 2021 05:08:49 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज. ‘स्वर्णिम विजय वर्ष विजय मशाल’ का शुक्रवार को मध्य वायु कमान मुख्यालय में स्वागत किया गया। एयर वाइस मार्शल आलोक शर्मा वीएम प्रशासन प्रभारी वरिष्ठ अफसर ने मध्य वायु कमान मुख्यालय के गेट पर मशाल जलायी। गेट से युद्ध स्मारक तक वायु योद्धाओं ने “भारत माता की जय” उद्घोष के साथ मशाल को सलामी दी। एयर मार्शल आर जे डकवर्थ एवीएसएम वीएसएम, एयर अफसर कमांडिंग इन चीफ ने मध्य वायु कमान मुख्यालय में विजय मशाल का स्वागत किया।
FIle Photo of Indian Air Force officers
FIle Photo of Indian Air Force officers
तदुपरांत उन्होंने युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण कर वीरगति को प्राप्त सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर एक वरिष्ठतम सेवानिवृत्त वायुयोद्धा ने 1971 के युद्ध के दौरान अर्जित अपने अनुभव को साझा किया तथा भारतीय वायु सेना की भूमिका पर प्रकाश डाला। एओसी इन सी ने राष्ट्र की महत्वपूर्ण विजय का मार्ग प्रशस्त करने में सशस्त्र सेनाओं के साहस की सराहना की। उन्होंने युद्ध में तथा युद्धोपरांत समाज में अपरिमित योगदान हेतु सेवानिवृत्त वायु योद्धाओं के प्रति आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर एओसी इन सी, सेवानिवृत्त वायुयोद्धाओं से मिले। आगामी यात्रा की ओर प्रस्थान करने से पूर्व पल भर के लिए विजय मशाल को मध्य वायु कमान के युद्ध स्मारक पर रखा गया। जहां वायु सेना की बैण्ड टीम ने वीर गति को प्राप्त तथा गुमनाम सैनिकों की याद में देशभक्ति से सम्बंधित धुन बजायी। विजय मशाल की मेजबानी ने सबको अभिप्रेरित किया तथा वायु योद्धाओं, सेवानिवृत्त वायु योद्धाओं एवं उनके परिजनों के अंतरमन में देशभक्ति का जोश जागृत करके उनका उत्साहवर्द्धन किया।
तत्पश्चात् मशाल का वायु सेना स्टेशन बमरौली, 71 आरएमयू, 820 एसयू तथा 24 ईडी में स्वागत किया गया। विजय मशाल के सम्मान में यूनिटों में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। बता दें कि, 1971 युद्ध के विजय की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में भारतीय सशस्त्र सेनाएं वर्ष 2021 को ‘स्वर्णिम विजय वर्ष’ के रुप में मना रहीं हैं। 16 दिसम्बर 2020 को विजय दिवस के सुअवसर पर विजय मशाल की यह यात्रा नई दिल्ली से आरम्भ हुई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.