scriptवकील की हत्या के बाद सुलगा इलाहाबाद: पूरा शहर जाम, आगजनी और तोड़फोड़, एडीजी सहित कई थानों की फोर्स मौजूद | Violence in Allahabad after advocate shot dead | Patrika News

वकील की हत्या के बाद सुलगा इलाहाबाद: पूरा शहर जाम, आगजनी और तोड़फोड़, एडीजी सहित कई थानों की फोर्स मौजूद

locationप्रयागराजPublished: May 10, 2018 02:31:21 pm

अधिवक्ता हत्याकांड : पुलिस से धक्का मुक्की, राहगीरों सहित पत्रकारों को पीटा…
 
 

Violence in Allahabad after advocate shot dead

वकील की हत्या के बाद सुलगा इलाहाबाद: पूरा शहर जाम, आगजनी और तोड़फोड़, एडीजी सहित कई थानों की फोर्स मौजूद

इलाहाबाद. जिले में बदमाशों ने गुरूवार को वकील को गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिसके बाद इलाहाबाद शहर सुलग उठा। सैकड़ों आक्रशित वकीलों ने पूरा शहर जाम कर दिया। राहगीरों से लेकर मीडिया कर्मियों तक को अधिवक्ता नहीं छोड़ रहे हैं। बता दें कि, वकीलों ने मेडिकल चौराहा, स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल चौराहा, हिंदू हॉस्टल चौराहा, सिविल लाइन चौराहा, मनमोहन पार्क चौराहा, कचहरी जगराम चौराहा, विश्वविद्यालय एरिया में जगह-जगह रोड जाम कर दिया है।
इसलिए शहर का यातायात पूरी तरीके से बाधित हो चुका है। वकील, तत्काल कप्तान को हटाने की मांग कर रहे हैं। पुलिस के पीआरओ से भी वकीलों ने मोबाइल छीना और उनके साथ धक्का-मुक्की की। दो बसों में आग दिया और प्रत्रकारों सहित राहगीरों को भी पीटा। जानकारी के मुकाबिक, मृतक अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव पूर्व बार अध्यक्ष गिरीश चंद त्रिपाठी के जूनियर हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि, राजेश श्रीवास्तव की हत्या मुकदमे को लेकर हुई या आपसी रंजिश को। वहीं मौके पर एडाजी सहित कई थानों की फोर्स मौजूद है। गौरतलब है कि, मंगलवार की देर रात को ही बदमाशों ने फूलपुर के शेखपुरा मुहल्ले में भाजपा के नेता और डिप्टी सीएम केशव मौर्या के करीबी पवन केशरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली

इलाहाबाद जनपद न्यायालय के अधिवक्ता राजेंद्र श्रीवास्तव कचहरी जा रहे थे। उनका वाहन मनमोहन पार्क के पास ही पहुंचा था कि, बाइक सवार बदमाशों ने उनपर गोलियों से हमला कर दिया। बदमाशों की गोलियां लगते ही राजेन्द्र सड़क पर ही गिर पड़े। पार्क के पास अफरा-तफरी मच गई। लोग पहुंचे राजेन्द्र को अस्पताल ले गये लेकिन डाक्टरों ने राजेन्द्र को मृत घोषित कर दिया।
चंद कदम पर आलाअधिकारी मौजूद थे

पुलिस महानिदेशक प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश सरकार गृह सचिव उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था और कुंभ कार्यों की समीक्षा के लिए इलाहाबाद में मौजूद हैं। जहां गोली मारी गई है, वहां से चंद कदम दूर पर आला अधिकारी कार्यों की समीक्षा में जुटे थे।
input प्रसून पांडेय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो