scriptविश्व हिंदू परिषद ने भाजपा में मचाई खलबली, कहा सभी राजनीतिक पार्टियां अपने एजेंडे में शामिल करें राम मंदिर | Vishwa Hindu Parishad raised again Ram mandir issue | Patrika News

विश्व हिंदू परिषद ने भाजपा में मचाई खलबली, कहा सभी राजनीतिक पार्टियां अपने एजेंडे में शामिल करें राम मंदिर

locationप्रयागराजPublished: Jan 20, 2019 07:55:53 pm

राहुल गांधी के मंदिर में जाने और जनेऊ पहनने को दिखावा करार दिया

kumbh

vhp

प्रयागराज। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये विश्व हिन्दू परिषद ने सभी राजनैतिक दलों से समर्थन की अपील की है।प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले से विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कांग्रेस समेत सभी राजनैतिक दलों से सहयोग की मांग की है। उन्होंने देश के सभी राजनैतिक दलों से मांग की है कि सभी दल अपने चुनावी एजेंडे में राम मंदिर निर्माण को शामिल करें।

विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों ने देश भऱ के सांसदो से मिलकर उनसे राम मंदिर निर्माण के लिये समर्थन मांगा है। वीएचपी कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने यह भी कहाकि वीएचपी राम मंदिर को चुनावी एजेंडे के रुप में चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने वाले राजनैतिक दलों का धन्यवाद करेगी । इसके साथ ही उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिये एक बार फिर सिर्फ बीजेपी पर ही भरोसा करने की बात भी कही है ।

वहीं उन्होंने इस बात अफसोस भी जाहिर किया कि बीजेपी ने वीएचपी की इच्छानुसार राम मंदिर के लिये अध्यादेश लाकर मंदिर निर्माण शुरु नहीं कराया । उसके बावजूद उन्होंने सिर्फ बीजेपी को ही हिन्दू हितों और सनातन धर्म को बढ़ावा देने वाला बताया है ।साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मंदिर जाने और जनेऊ पहनने को मात्र कुछ दिनों का दिखावा करार दिया ।

वीएचपी कार्याध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस राम मंदिर का समर्थन करती है तो वीएचपी कांग्रेस का धन्यवाद करेगी। लेकिन वीएचपी किसी भी दशा भी कांग्रेस का समर्थन नहीं करने वाली है । इसके साथ ही 31 जनवरी और 1 फरवरी को प्रयागराज में होने वाले धर्म सभा मेंसाधु संत राम मंदिर पर जो फैसला लेंगे वीएचपी भी उसके साथ खड़ी रहेगी ।इसके अलावा दो दिन पहले आरएसएस सर कार्यवाह भैया जी जोशी के बयान पर सफाई देते हुये बताया किउन्होंने 2025 तक राम मंदिर निर्माण पूरा होने की बात कही थी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो