विश्व हिंदू परिषद अब बढ़ाएगी अपनी ताकत , राम मंदिर के बाद इस मुहीम को पूरा करने की योजना

आगामी माघ मेले में फिर दिखेगा भगवा ब्रिगेड का जलवा

प्रयागराज। विश्व हिंदू परिषद के प्रांत कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक में आगामी माघ मेले की कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा हुई। जिसमें राम मंदिर आंदोलन से जुड़े साधु.संतों और राम भक्तों को आगामी 20-21 जनवरी को संगम के तट पर संत सम्मेलन में सम्मानित किए जाने का ऐलान के साथ ही पांच लाख चिंतकों को जोड़ने का लक्ष्य तय किया गया है।


विश्व हिंदू परिषद के मुताबिक अयोध्या राम मंदिर आंदोलन के सफल होने के बाद विश्व हिंदू परिषद संगठन का विस्तार करने और उसकी ताकत बढ़ाने में जुट गया है। जिसके लिए अपने हित चिंतकों के अलावा अपने कार्यकर्ताओं का वह सम्मान करने का निर्णय लिया है। विश्व हिंदू परिषद की योजना के तहत अपनी गतिविधियों को तेज करने के लिए काशी प्रांत के 19 संगठनात्मक जिलों में 5 लाख कार्यकर्ताओं को जोड़ने की मुहिम पर काम करने जा रहा है। विश्व हिंदू परिषद ने इन कार्यकर्ताओं को हित चिंतक का नाम दिया है। यह चिंतक समाज में विश्व हिंदू परिषद की विचारधारा उसके मूल उद्देश्य से हिंदू समाज को जागृत करने का काम करेंगे। साथ ही हिंदू समाज की मुख्यधारा से मत परिवर्तित हुए हिंदुओं की घर वापसी और धर्मांतरण को रोकने का भी काम करेंगे।

इसे भी पढ़े-हिस्ट्रीशीटर एहतराम को बीच सड़क पर मारी गई गोली, भाग रहे शूटर को भीड़ ने पकड़ा ,कर दी ....

विश्व हिंदू परिषद के काशी प्रांत कार्यालय केशर भवन में विश्व हिंदू परिषद की महत्वपूर्ण बैठक में 15 दिसंबर तक काशी प्रांत के 19 जिलों में 5 लाख हिंदू चिंतकों को बनाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए 28 नवंबर को काशी प्रांत के सभी जिलों की एक साथ बैठक आयोजित की जाएंगी । इस बैठक में इस अभियान को सफल बनाने पर विचार होगा। प्रयाग महानगर में सबसे ज्यादा 51000 चिंतक बनाने का विश्व हिंदू परिषद ने लक्ष्य निर्धारित किया है।


विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने बताया कि महानगर में क्या 51 हजार नए सदस्यों को जोड़ना ही राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे अशोक सिंघल का सपना साकार होने पर उनको श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि फरवरी और मार्च में संगठन हित चिंतकों का सम्मेलन करेगा और राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय राम भक्तों को सम्मानित किया जाएगा । वहीं आगामी माघ मेले में 20 और 21 जनवरी को होने वाले विहिप के संत सम्मेलन में भी राम मंदिर आंदोलन से जुड़े साधु.संतों और राम भक्तों को विश्व हिंदू परिषद सम्मान प्रदान करेगा।

Ram Mandir
Show More
प्रसून पांडे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned