scriptकुम्भ कार्यों क़ा भुगतान नही होने से आर्थिक तंगी से जूझ रहे जल निगम ठेकेदार की मौत | Water Corporation Contractor Road Accident In Death | Patrika News

कुम्भ कार्यों क़ा भुगतान नही होने से आर्थिक तंगी से जूझ रहे जल निगम ठेकेदार की मौत

locationप्रयागराजPublished: Jul 30, 2019 11:04:51 pm

शव जल निगम कार्यालय में रखकर कर रहे प्रदर्शन

contractor

axident

प्रयागराज। आर्थिक तंगी से जूझ रहे जल निगम ठेकेदार की एक्सीडेंट के बाद इलाज़ के अभाव में आकस्मिक मौत हो गई। मौत के बाद साथी कर्मचारियों के साथ परिजनों ने शव को जल निगम कार्यालय में रख दिया। परिजनों क़ा आरोप है की कुम्भ के समय लगभग 21 लाख रूपए क़ा बकाया भुगतान नही होने के चलते डिप्रेशन से गुज़र रहे जल निगम के ठेकेदार सुशील पटेल क़ा एक्सीडेंट हो गया। एक्सीडेंट होने के बाद ठेकेदार की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों का आरोप है की बेहद डिप्रेशन से जूझ रहा था। बकाया भुगतान नही होने से आर्थिक तंगी के चलते इलाज़ के अभाव में उसकी मौत हो गई। इस दौरान लगातार संबंधित अधिकारियों से कई बार पैसों को लेकर बात की गई पर कोई भी निष्कर्ष नही निकल सका। जिस कारण एक्सीडेंट के बाद सुशील पटेल के पास पैसों क़ा अभाव था। इलाज़ के लिए पैसों की तंगी के चलते डिप्रेशन से मौत हो गई। परिजनों ने कहा की अगर समय से भुगतान हो गया तो सुशील की मौत नही होती। उन्होने कहा की जब तक संबंधित कार्यालय से भुगतान नही हो जाता है तब तक ठेकेदार के शव को यहां से नही उठाया जायेगा। रात लगभग नौ बजे तक जल निगम कार्यालय से शव नहीं हटाया गया।

यह भी पढ़े –स्कूल से घर जा रही छात्राओं से सरेराह छेड़खानी,विरोध करने पर शोहदों ने की मारपीट

इस मामलें में जल निगम के एज्क्यूटिव इंजीनियर अमित कटियार से बात की गई तो उन्होने कहा की कुम्भ 2019 में दो तरह के कार्य हुए थे एक परमानेंट औऱ दूसरा टेम्परेरी कार्य हुए थे। परमानेंट कार्यों के पैसे शासन से आ गये थे जिनका भुगतान किया ज़ा चुका है। औऱ टेम्परेरी कार्यों क़ा बिल समय से नही बन पाने के कारण पैसे नही आ सके थे जिस कारण शासन स्तर से पैसे रिलीज़ नही हो सका था। शासन स्तर से पैसे रिलीज़ नही हुए जिस वजह से बकाया पैसों क़ा भुगतान नही हो सका था। कुछ पार्ट पेमेंट एडवांस के रूप में दिए गये थे। वहीं मृतक ठेकेदार के परिजनों की माने तो जिन ठेकेदारों ने कमीशन ज़्यादा दिए थे उनका बकाया पेमेंट रिलीज़ करा दिया गया। लेकिन जिन्होने कमीशन नही पहुंचाया उन्हे टरकाया जाता रहा है। जिस कारण ठेकेदार सुशील पटेल की आर्थिक तंगी के कारण डिप्रेशन के चलते एक्सीडेंट हुआ औऱ पैसे नही होने से इलाज़ के अभाव में आकस्मिक मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो