बारिश ने खोली नगर निगम की पोल, निचले इलाको में भरा पानी

बारिश ने खोली नगर निगम की पोल, निचले इलाको में भरा पानी

Prasoon Pandey | Publish: Aug, 13 2018 12:39:38 AM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

इसी रास्ते से गुजरती है दिन शहर के मेयर और सूबे के कैबिनेट मंत्री

इलाहाबाद: संगम नगरी में रविवार को दिन भर की बरसात के बाद शहर की सड़के नदियों की तरह भरी रही ।लगातार बारिश से शहर की सड़कों.गलियों की दशा और खराब हो गई। सड़कों.गलियों में जलभराव कीचड़ और होने गिट्टियां बिखरी होने से लोगों का चलना मुश्किल हो गया। शहर भर में दर्जन भर में निचले इलाकों के घरों में पानी घुस गया।करीब दो तिहाई शहर की सड़कों और गलियों की दशा गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई ने सीवर लाइन बिछाने के लिए बर्बाद कर रखी है।

शहर के सडको पर पानी भरने के चलते जगह जगह पानी सडके धंस गई है कई जगह बस सहित कई चार पहिया वाहन फसें रहे है। जिनको निकालने में लोगो को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। एक बार दिन भर की बरसात ने नगर निगम की व्यवस्था की पोल खोल दी। शहर के पॉज़ इलाके जार्जटाउन का भी यही हाल रहा यहाँ तक की एक बार जार्ज टाउन थाना हर बार की तरह इस बार फिर पानी लबालब भरा रहा है ।

बीते दिनों हुई बरसात के बाद भी नगर निगम जलभराव की समस्या से निजात पाने के लिए कोई भी रास्ता इजात नही किया । सालो से निरंजन पुल की समस्या से आधा शहर दो चार होता है।लेकिन निगम के पास उसके लिए कोई भी प्लान नही है । जबकि शहर मेयर अभिलाषा गुप्ता और सूबे के कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी के घर जाने का भी रास्ता यही है । यही नही शहर की सबसे बड़ी बाज़ार चौक जाने के लिए हजारो लोगो को इसी रास्ते का इस्तेमाल करना होता है इसके बावजूद निगम की यह हालत है ।

कुम्भ के काम के चलते शहर भर में हो रहे काम ने लोगो के लिएय मुसीबत खडी कर दी है। शहर के ज्यादा तर इलाके काम के चलते दोपहर बाद शुरू हुई।बारिश के चलते दारागंज निरंजनडाट पुल सीएमपी पुल सोहबतियाबाग़ हिम्मतगंज, लूकरगंज, लीडर रोड, सरदार पटेल मार्ग,नवाब यूसुफ रोड, मेडिकल कालेज चौराहा, लिडिल रोड पर डेढ़.दो फीट तक जलभराव हो गया। पानी भर जाने से कई लोगों के वाहन भी खराब होकर फंस गए। नूरुल्लाह रोड, पुरानी जीटी रोड इलाहाबाद.कौशांबी मार्ग हीवेट रोड कमला नेहरू रोड एमएनएनआइटी रेलवे क्रासिंग मार्ग अल्लापुर में 80 फीट रोड मटियारा और अमिताभ बच्चन रोड करेली में 60 फीट रोड गौसनगर बेनीगंज शिवकुटी में मेला मार्गो पर कीचड़ होने से लोगों को दिक्कत हुई

Ad Block is Banned