scriptUP Weather: अगले 5 घंटे यूपी के लिए होंगे भयंकर, होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी | weather will change in up after five hours | Patrika News

UP Weather: अगले 5 घंटे यूपी के लिए होंगे भयंकर, होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

locationप्रयागराजPublished: Jun 04, 2023 07:55:00 am

Submitted by:

Priyanka Dagar

UP Weather: यूपी में 4 जून यानी आज से ही मौसम बदलने वाला है। IMD ने भविष्यवाणी कर बताया है। कि आज से आंधी के साथ बारिश होगी। कुछ जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है।

msg5319100130-21306.jpg

UP Weather

UP Weather: यूपी में मौसम आज से ही बदलने वाला है। तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। बीते कुछ दिनों में देखा गया है कि उत्तर प्रदेश का मौसम बदल रहा है। कुछ जिलों में बरसात हो रही है तो कुछ जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है। लेकिन आज रविवार से ही लोगों को गर्मी से छुटकारा मिल जाएगा। मौसम विभाग ने सलाह दिया है कि लोग अपने घरों में रहे। बेवजह इधर-उधर न निकलें।
50 किमी की रफ़्तार से होगी बरसात
बदलते मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने बताया कि कुछ जिलों में 50 किमी की रफ़्तार से बरसात होगी। जो जिले ज्यादा प्रभावित होंगे उनके नाम प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, गोंडा, बहराइच, बनारस और चंदौली है। इन जिलों में आने वाले पांच दिन काफी भयंकर रहने वाले है। रात में ओले गिरने के भी संभावना बताई गई है। आस पास के जिलों में भी बारिश होगी और वहां का मौसम ठंडा रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, आंधी-बारिश की वजह से यूपी के कई जिलों का अधिकतम तापमान 6 जून तक 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहने की उम्मीद है।
इन जिलों के लिए जारी किया गया अलर्ट
मेरठ, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया और फर्रुखाबाद में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो