scriptपूर्वांचल की 11 सीटों के लिए मतदान जारी, इलाहाबाद में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डाला वोट | West Bengal Governor Keshari nath Tripathi voting in allahabad | Patrika News

पूर्वांचल की 11 सीटों के लिए मतदान जारी, इलाहाबाद में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डाला वोट

locationप्रयागराजPublished: May 12, 2019 12:52:15 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में 11 सीटों पर हो रही वोटिंग

Keshari Nath Tripathi

Keshari Nath Tripathi

इलाहाबाद. लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत आज रविवार 12 मई को मतदान जारी है। वोटिंग को देखते हुए कई पोलिंग बूथों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। वहीं इलाहाबाद के सिविल लाइंस स्थित जीएचएस कॉलेज में बने पोलिंग बूथ पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने मतदान किया। वोटिंग के दौरान राज्यपाल ने लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की।

बता दें कि सात चरणों में सम्पन्न किए जा रहे 2019 के लोकसभा चुनावों के इस छठे चरण में यूपी की 14 सीटें शामिल हैं। इन 14 लोकसभा सीटों पर 11.41 तक 18.93 फीसदी तक वोटिंग हुई है। इस सीट पर 14 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की रीता बहुगुणा जोशी, समाजवादी पार्टी के राजेंद्र सिंह पटेल और कांग्रेस के योगेश शुक्ला के बीच है। जबकि सीपीआई के टिकट पर गिरधर गोपाल त्रिपाठी भी चुनावी ताल ठोक रहे हैं। इलाहाबाद के तहत 2 लोकसभा सीटें आती हैं जिसमें इलाहाबाद के अलावा फुलपूर की सीट भी शामिल है। फुलपूर की तरह यहां पर भी चुनाव में 14 में से 12 उम्मीदवार मैदान में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो