scriptकैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने महिला पुलिसकर्मी से बंधाई राखी ,कहा जीवन भर भाई की तरह खड़ा रहूँगा | Women policemen tied rakhi to cabinet minister Nand Gopal Gupta | Patrika News

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने महिला पुलिसकर्मी से बंधाई राखी ,कहा जीवन भर भाई की तरह खड़ा रहूँगा

locationप्रयागराजPublished: Aug 16, 2019 08:13:30 pm

पुलिस महकमें में काम करना बड़ी चुनौती
महिलायें समाज की सबसे बड़ी पाठशाळा

up sarkar

nandi

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क पंजीयन एवं नागरिक उड्यन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने शहर में आयोजित जश्न ए आजादी के त्यौहार और रक्षाबंधन के पर्व में हिस्सा लिया इस दौरान नंद गोपाल गुप्ता नंदी अपने विधानसभा क्षेत्र में लोगों से मुलाकात की अमर शहीदों की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए।
नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने रक्षा बन्धन का त्यौहार पुलिसलाइन में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे और पुलिस बल में तैनात रक्षक बहनों से रक्षा सूत्र बंधवाया और उनके सम्मान की रक्षा का वचन दिया और बहनों से आशीष प्राप्त किया।नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि समाज को बनाने में महिलाओं का बड़ा योगदान है साथ ही जब महिलाएं वर्दी पहनती हैं । बहने जीवन में तमाम दायित्वों का निर्वहन करते हुए एक सुन्दर समाज के निर्माण में अपना अहम योगदान देती है। आज समाज के मुकाम पर बहनें अपना योगदान दे रही है ।समाज में परिवार में सबसे पहली पाठशाला हमारी माँ होती है।जो हमें सम्मान स्वाभिमान और संस्कार सिखाती है ।
इसे भी पढ़ें-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका ,कहा अब लाहौर भी हमारा है

पुलिस महकमा जहाँ बड़ी चुनौतियाँ है वहां पुरुषो के कंधे से कंधा मिला कर लोगों की रक्षा करना एक बड़ा काम है। उन्होंने कहा कि वह रक्षाबंधन पुलिस विभाग की बहनों के साथ मनाने का निर्णय लिए साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की जरूरत होने पर उसके लिए मैं उनके भाई की तरह खड़ा रहूंगा। बता दें कि नंद गोपाल गुप्ता नंदी शहर पश्चिमी के विधायक हैं और सूबे के कैबिनेट मंत्री नंदी पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मियों के बीच काफी दूर रहे और उनकी समस्याओं से भी अवगत हुए उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की जरूरत होने पर उनकी मदद के लिए तत्पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो