scriptWTC 2023: अफगानिस्तान सीरीज से रोहित, कोहली और शमी बाहर, यूपी के लाल रिंकू और यशस्वी को मिला बड़ा मौका | Patrika News

WTC 2023: अफगानिस्तान सीरीज से रोहित, कोहली और शमी बाहर, यूपी के लाल रिंकू और यशस्वी को मिला बड़ा मौका

locationप्रयागराजPublished: May 30, 2023 07:44:13 pm

Submitted by:

Adarsh Shivam

WTC 2023: इस साल होने वाले एशिया कप और विश्व कप में यूपी के दो खिलाड़ी रिंकू और यशस्वी अपनी शानदार प्रतिभा दिखाएंगे। इस साल एशिया कप और विश्व कप दोनों का आयोजन होना है। जिसमें यूपी से रिंकू और यशस्वी का नाम शामिल है।

WTC 2023 Playing Rinku Singh Yashasvi Jaiswal in ​​Afghanistan series

बाएं से यशस्वी दाएं में रिंकू सिंह

WTC 2023: IPL 2023 के फाइनल में CSK और GT के बीच मुकाबला था। जिसमें रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया गुजरात टाइटन्स को 5 विकेट से हराया। इसके साथ ही CSK ने 5वीं बार खिताब जीता। लेकिन अब भारतीय टीम के खिलाड़ी WTC यानी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने इंग्लैंड जाएंगे।
इसके बाद भारत की टीम अफगानिस्तान से अपने होम ग्राउंड पर मैच खेलेगी। फिलहाल अब तक अफगानिस्तान के साथ होने वाले 3 वनडे सीरीज के तारीखों के बारे में BCCI ने किसी भी तरह की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद खेला जाएगा।
एशिया कप और विश्व कप दोनों इसी साल खेला जाएगा
दरअसल, इस साल एशिया कप और विश्व कप दोनों का आयोजन होना है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों को एशिया कप और उसके बाद विश्व कप की तैयारी करनी है। जिसमें काफी ज्यादा समय लगता है। ऐसे में भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को इसलिए आराम आराम दिया जाएगा ताकी भारतीय टीम के खिलाड़ी अपने आपको एशिया कप 2023 और फिर विश्व कप 2023 के लिए फिट रख सकें।
बताया जा रहा है, IPL 2023 यानी इंडियन प्रीमियर में अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों को प्रभावित करने वाले खिलाड़ियों के लिए अच्छी बात ये है कि IPL के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ भारत में होने वाले 3 वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को आराम देकर उन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा।
यशस्वी और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों को मौका मिलेगा
खबरों के अनुसार, भारतीय टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला खेलने जाएंगे। इसी वजह से उन्हें इस सीरीज से आराम दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस वनडे सीरीज में यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मा, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों को मौका मिलेगा।
यह भी पढ़ें

भदोही के लाल ने किया कमाल, चट्टानों के जैसा अड़े रहे शिवम दुबे, चेन्नई सुपरकिंग्स को दिलाई जीत

खबरों के अनुसार, अफगानिस्तान और भारत के बीच होने वाले वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के साथ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। वहीं हार्दिक पांड्या को भारत की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। अफगानिस्तान ही नहीं बल्कि इसके बाद वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे पर भी सीनियर खिलाड़ियों की जगह IPL के युवा खिलाड़ियों को ही ले जाया जाएगा।
अफगानिस्तान के खिलाफ ये 15 खिलाड़ियों की टीम हो सकती है
रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल (उपकप्तान), जितेश शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, मोहित शर्मा, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो