script

भारत के बड़े योग गुरु सिडनी में गिरफ्तार महिलाओं से अभद्रता का आरोप,पूरे देश में हडकंप

locationप्रयागराजPublished: May 07, 2019 01:55:30 am

देश और दुनिया भर में सिखाते है योग

anand giri

yoga guru

प्रयागराज। संगम नगरी के बाघमबारी गद्दी मठ के महंत स्वामी नरेंद्र गिरी महाराज के उत्तराधिकारी से से आनंद गिरी को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में महिलाओं से अभद्रता और मारपीट के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि आनंद गिरी देश और दुनिया भर में योग गुरु के तौर पर जाने जाते है। बीते कुंभ में आनंद गिरी के मठ में हजारों की तादाद में विदेशी शिष्य संगम नगरी पहुंचे थे ऑस्ट्रेलिया की मीडिया के द्वारा चलाई जा रही खबरों के मुताबिक मामला 2016 से चल रहा था।

योग गुरु महंत आनंद गिरी बीते दिनों योग और सत्संग के कार्यक्रम के चलते ऑस्ट्रेलिया गए थे। सोमवार को आनंद गिरी को ऑस्ट्रेलिया से भारत आने के लिए निकलना था लेकिन रविवार की दोपहर ऑस्ट्रेलिया के सिडनी की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। रिपोर्ट के मुताबिक 2016 में एक घर में सत्संग के दौरान 29 वर्षीय एक महिला ने योग गुरु पर कमरे में अभद्रता और मारपीट करने का आरोप लगाया था। बाद में नवंबर 2018 पुलिस से एक 34 वर्षीय महिला ने भी मारपीट की शिकायत की थी। इस मामले में योग गुरु आनंद गिरी को आरोपी बताया गया था।दोनों आरोपों के बाद रविवार को उन्हें सिडनी में गिरफ्तार किया गया स्वामी आनंद गिरी प्रयागराज के बंधवा हनुमान मंदिर के छोटे महंत हैं और निरंजनी अखाड़े के प्रमुख पदाधिकारी हैं।

संगम नगरी में बीते जनवरी माह में कुंभ मेले के दौरान देश और दुनिया भर के वीवीआईपी आनंद गिरी के आश्रम में पहुंचे थे। देश ही नहीं बल्कि दुनिया से आए हुए राजदूतों को संगम क्षेत्र का भ्रमण हनुमान मंदिर का दर्शन आनंद गिरी ने कराया था। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत नरेंद्र गिरी ने मीडिया से बताया कि हमारे यहां की संस्कृति है कि जब शिष्य गुरु के पांव पड़ते हैं तो उनकी पीठ थपथपाई जाती है। यही विवाद हुआ था इस पर महिला ने विरोध किया इस मामले को लेकर स्वामी आनंद गिरी के समर्थकों और महिला में कहासुनी हुई और मामला मारपीट का दर्ज कराया गया नरेंद्र गिरी के अनुसार बुधवार को जमानत के लिए सिडनी की कोर्ट में आनंद गिरी जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो