script

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा इकबाल अंसारी को सुरक्षा मुहैया कराए योगी सरकार

locationप्रयागराजPublished: Nov 16, 2018 02:56:23 pm

अयोध्या मामले के पक्षकार अंसारी ने सुरक्षा न देने पर दी है पलायन की धमकी

babri masjid

iqbal ansari

प्रयागराज:अयोध्या में 25 नंवबर को होने जा रहे शिवसेना और हिंदू संगठनों के कार्यक्रम के पहले उत्तरप्रदेश की राजनीतिक गर्मी बढ़ गई है। शिवसेना का दावा है कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की जनसभा में एक लाख से ज्यादा लोग जुटेंगे और राममंदिर के निर्माण की आवाज बुलंद करेंगे। इस कार्यक्रम ने जहां सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस प्रशासन के माथे पर बल ला दिया है वहीं, मुस्लिम समुदाय की ओर से भी सुरक्षा दिए जाने की मांग उठने लगी है। अयोध्या मामले के पक्षकार इकबाल अंसारी ने सरकार से सुरक्षा देने की मांग की है, जिसका अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने भी समर्थन किया है।

इकबाल अंसारी की सुरक्षा की मांग के समर्थन में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी भी आ गए हैं। अंसारी ने कहा है कि अगर 25 नवंबर से पहले सरकार ने सुरक्षा न दी तो हम अयोध्या से पलायन कर जाएंगे। उन्होंने कहा, 1992 में ऐसे ही हुआ था। अब गिरी ने योगी आदित्यनाथ सरकार से इकबाल अंसारी को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा कि सभी लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने का दायित्व सरकार का है। चूंकि इकबाल अंसारी अयोध्या मामले में पक्षकार हैं, इसलिए उन्हें सुरक्षा मिलनी चाहिए।

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि इकबाल अंसारी को अयोध्या से पलायन करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्हें पहले सुरक्षा मिली थी। सुरक्षा क्यों हटायी गई, इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है। महंत नरेन्द्र गिरी ने इकबाल अंसारी को आश्वस्त किया कि अयोध्या में रहते हुए उनका कोई बाल बांका नहीं कर सकता है।

महंत गिरी ने कहा, अयोध्या के सभी संत-महात्माओं का इकबाल अंसारी के प्रति स्नेह है। गिरी ने कहा, पूरे अयोध्या के मुसलमान निर्भीक होकर रहें उन्हें कोई आंच नहीं आने दी जायेगी। इसके साथ ही नरेन्द्र गिरी ने राम मंदिर विवाद को लेकर अंसारी से फिर से समर्थन मांगा है। गौरतलब है कि शिवसेना प्रमुख 24 नवंबर को अयोध्या पहुंचेंगे। इसके बाद वह संत समागन में भाग लेंगे। शाम को वे सरयू नदी के तट पर आरती में शामिल होंगे। रात अयोध्या में विश्राम करने के बाद वे 25 नवंबर को सुबह रामलला के दर्शन करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो