scriptदेवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान का पाकिस्तान कनेक्शन | youtuber heer khan's pakistan connection | Patrika News

देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान का पाकिस्तान कनेक्शन

locationप्रयागराजPublished: Aug 30, 2020 03:14:38 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– 5 दिन के पुलिस रिमांड पर है हीर खान, विदेशी फंडिंग और नेटवर्क की डिटेल जुटा रही पुलिस

heerkhan_1.jpg

पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर हीर खान किन लोगों के इशारे पर सोशल साइट और यूट्यूब के जरिए वीडियो अपलोड कर देश में नफरत फैलाने में जुटी हुई थी

प्रयागराज. देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान की मां ने पाकिस्तानी कनेक्शन की बात कुबूली है। पाकिस्तान के एक नामी पूर्व क्रिकेटर को अपना रिश्तेदार बताते हुए उनसे लगातार बात करने की पुष्टि की है। हीर खान 5 दिन के पुलिस रिमांड पर है। प्रयागराज पुलिस के साथ ही इंटेलिजेंस की कई एजेंसियां और एटीएस भी उससे पूछताछ कर रही है। शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि विदेशी फंडिंग के साथ-साथ 10वीं फेल हीर खान की पाकिस्तान और दुबई समेत कई मुस्लिम देशों के लोगों से इंटरनेट के माध्यम से बात होती थी। अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर हीर खान किन लोगों के इशारे पर सोशल साइट और यूट्यूब के जरिए वीडियो अपलोड कर देश में नफरत फैलाने में जुटी हुई थी। साथ ही पुलिस विदेशी नेटवर्क और फंडिंग समेत कई जानकारियां जुटा रही है।
हीर खान की मां ने बताया कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कई बार हालचाल जानने के लिए फोन किया था। हीर खान से भी उसकी बात होती थी। लेकिन, उनका इस घटनाक्रम से कोई लेना-देना नहीं है। हीर खान की मां ने कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से खासा प्रभावित थी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग हमारे धर्म को लेकर गलत बात करते थे, जिसके रिएक्शन में हीर ने ऐसा कर दिया। हीर खान को अपने किये पर पछतावा है और इसके लिए वह माफी मांगने को भी तैयार है। गलत लोगों के चक्कर में उसने ऐसा घृणित कृत्य किया।
25 अगस्त को प्रयागराज की खुल्लाबाद पुलिस ने देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी वाले वीडियो का स्वतः संज्ञान लेते हुए हीर खान को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसकी विदेशी फंडिंग के साथ-साथ पाकिस्तान, दुबई समेत अन्य मुल्कों के लोगों से इंटरनेट कॉलिंग और वाट्सएप कॉलिंग के जरिए बातचीत की बातें भी सामने आईं। साथ ही वो देश के कई राज्यों के लोगों के संपर्क में थी। इसके बाद प्रयागराज पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए हीर खान को पांच दिन की रिमांड पर लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो