मध्यप्रदेश के सोनागिरी में मनाने गए थे नववर्ष, वापस लौटते वक्त हुआ ऐसा कि उजड़ गया पूरा परिवार

मध्यप्रदेश के सोनागिरी में मनाने गए थे नववर्ष, वापस लौटते वक्त हुआ ऐसा कि उजड़ गया पूरा परिवार

Rajeev Goyal | Updated: 03 Jan 2018, 02:49:35 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर का एक परिवार मध्यप्रदेश के सोनागिरी में नववर्ष मनाने गए थे, लेकिन वापस लौटते वक्त हुए हादसे ने परिवार को उजाड़ दिया।

नव वर्ष पर अलवर से मध्यप्रदेश के सोनागिरी स्थित जैन तीर्थस्थलों के दर्शन के लिए गए एक परिवार के सदस्यों ने कभी सोचा ही नहीं था कि यह खुशियां पलभर में मातम में बदल जाएंगी। हादसे की सूचना मिलने के बाद परिजन बेसुध हो गए और आंखों में रह गए केवल दु:ख, आंसू और यादें।

31 दिसम्बर को सोनगिरी पहुंचने के बाद पवन व उसके जीजा के परिवारीजनों ने साथ-साथ नववर्ष मनाया। अगले दिन सुबह उन्होंने पहाड़ पर वंदना की। यहां से करीब 12 बजे वे नीेचे उतरे और खाना खाया। इसके बाद वे ग्वालियर आए और घूमे-फिरे। यहां सभी ने मथुरा होकर रामगढ़ जाना तय किया। ग्वालियर से ये मथुरा पहुंचे, तब तक रात हो गई। यहां सबने खाना खाया। यहां रवाना होने के बाद एक कार के पीछे-पीछे करीब चार किलोमीटर तक उनकी गाड़ी चली। इसके बाद कार के दिखाई नहीं देने पर चालक धीरे-धीरे गाड़ी चलाता आगे बढऩे लगा। बहज के पास कोहरे के चलते पोखर दिखाई नहीं दी और उनकी गाड़ी करीब 18-20 फुट गहरी पोखर में जा गिरी।

पोखर किनारे नहीं थी सुरक्षा दीवार


जिस स्थान पर हादसा हुआ है, वहां सडक़ पर दोनों तरफ कोई सुरक्षा दीवार नहीं थी। ग्रामीणों का आरोप है कि यहां किनारे पर खड़े बबूल के पेड़ों को कुछ दिन पहले पीडब्ल्यूडी विभाग ने कटवा दिए, जिससे रहा-सहा सुरक्षा कवच भी खत्म हो गया।

सभी नींद की आगोश में थे

गाड़ी के चालक ने बताया कि हादसे के समय गाड़ी में बैठे सभी लोग नींद के आगोश में थे। कोहरे के चलते वह धीरे-धीरे गाड़ी चला रहा था। हादसे के बाद डिग्गी में बैठे पदम, उसके बेटे संजय सहित संकेत व नितिन ने एक-दूसरे के हाथ पकड़ लिए। ग्रामीणों के डिग्गी खोलते ही सभी बाहर निकल आए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यदि डिग्गी भी अन्य सीटों की भांति बंद होती तो इन्हें बचाना भी मुश्किल होता।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned