scriptकांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने राज्य में किसानों की हालत को लेकर सरकार पर किया बड़ा हमला | 80 farmers have committed suicide in the state | Patrika News

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने राज्य में किसानों की हालत को लेकर सरकार पर किया बड़ा हमला

locationअलवरPublished: Jan 19, 2018 10:41:23 am

Submitted by:

मनरेगा, पेंशन, राशन को बंद कर रही है। नोटबंदी और जीएसटी से आमजन-व्यापारी त्रस्त है।

80 farmers have committed suicide in the state
अलवर.प्रदेश में होने वाले तीनों उपचुनाव राजस्थान की राजनीति की दशा और दिशा बदलने का काम करेंगे। इस चुनाव में जनता भाजपा सरकार के चार साल के शासन को आकने का काम करेगी।
यह बात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने बहरोड़ के पहाड़ी गांव में गुरुवार शाम कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.करण सिंह यादव के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। पायलट ने कहा कि चार साल में भाजपा सरकार ने जो भी वादे किए थे, उनमें से एक को भी पूरा करने की कोशिश नहीं की। राज्य में 80 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। सरकार किसानों की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रही है।
प्रदेश सरकार कांग्रेस सरकार की ओर से चलाई गई योजनाओं को बंद करने का काम कर रही है। मनरेगा, पेंशन, राशन को बंद कर रही है। नोटबंदी और जीएसटी से आमजन-व्यापारी त्रस्त है। भाजपा केवल जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। सभा को बानसूर विधायक शकुतंला रावत, पूर्व सांसद अश्क अली टांक, सूरजगढ़ विधायक श्रवण चौधरी, जिलाध्यक्ष टीकाराम जूली ने भी सम्बोधित किया।
सभा मे बस्तीराम यादव, राव नरेन्द्र सिंह, डॉ.आरसी यादव, प्रधान सविता यादव, सीताराम यादव, राजाराम यादव एडवोकेट,अनिल सेठ, विजय यादव,धर्मवीर आर्य सहित अन्य भी मौजूद थे। बहरोड़ में डॉ.आरसी यादव के साथ पदाधिकारियो ने सचिन पायलट का स्वागत किया।
रामगढ़. कस्बे के दिल्ली रोड स्थित एक मैरिज पैलेस में आयोजित कांग्रेस की चुनावी सभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। सरकार की नाकामियों के खिलाफ यहां की जनता में आक्रोश है। प्रदेश सरकार ने बेरोजगारी बढ़ाने के साथ युवाओं की आशाओं के विपरित कार्य किए। उन्होंने भाजपा पर धर्म जाति के आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया।
इस दौरान पायलट ने कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगे। इस मौके पर पूर्व गृह राज्यमंत्री जितेन्द्रसिंह, जिलाध्यक्ष टीकाराम जूली, जिला प्रमुख रेखा यादव, जुबेर खान, पूर्व जिला प्रमुख सफिया खान, दिनेश शर्मा , पूर्व प्रधान नसरु खां व लख्मीचन्द सैनी आदि ने सम्बोधित किया। मंच संचालन एडवोकेट दिनेश शर्मा ने किया।
इस मौके पर दीपेन्द्र सैनी, अतरसिंह सैनी, जवाहरलाल जैन, संजय यादव, बलराम यादव, हिम्मत सिंह चौधरी, सरपंच रहमू खान, राजू यादव आदि मौजूद थे। इधर, सभा के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायल व पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह को नौगावां कृषि महाविद्यालय बनाओ संघर्ष समिति के नरेश गोयल के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया।
जेब साफ की:

सभा के दौरान जेबतराशों ने कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश शर्मा का मोबाइल पार कर लिया और करीब आधा दर्जन कार्यकर्ताओं की जेब साफ कर दी।

दीपेंद्र हुड्डा ने किया जनसम्पर्क
अलवर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. करण सिंह यादव के समर्थन मे गुरूवार शाम को कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने क्षेत्र के ग्राम जागूवास में सभा को सम्बोधित किया। इस मौके पर सूरजगढ़ विधायक श्रवण चौधरी, कांग्रेस नेता बलबीर छिल्लर सहित स्थानीय पदाधिकारी
मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो