scriptसहीराम मीणा के बाद ACB के हत्थे चढ़ा रमेश चन्द्र मीणा, एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार | ACB Arrest Ramesh Chandra Meena Taking Bribe Of 1 Lakh Rupees | Patrika News

सहीराम मीणा के बाद ACB के हत्थे चढ़ा रमेश चन्द्र मीणा, एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

locationअलवरPublished: Feb 08, 2019 08:47:03 am

Submitted by:

Hiren Joshi

एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए विद्युत निगम के एईएन को एक लाख की रिश्वत लेते पकड़ा है।

rajasthan news

सहीराम मीणा के बाद ACB के हत्थे चढ़ा रमेश चन्द्र मीणा, एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

नीमराणा. सहीराम मीणा के रिश्वत के काले कारनामे उजागर होने के बाद अब एसीबी ने रमेश चंद्र मीणा को 1 लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) अलवर टीम ने अलवर जिले के नीमराणा औद्योगिक क्षेत्र स्थित जेवीवीएनएल के सहायक अभियंता कार्यालय पर कार्रवाई कर सहायक अभियंता रमेश चंद्र मीणा को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अलवर के डीएसपी सलेह मोहम्मद ने बताया कि परिवादी मैसर्स स्वानी इलेक्ट्रिकल वक्र्स लिमिटेड के मालिक देवी सिंह ने 4 फरवरी को एसीबी में यह शिकायत दी कि रीको औद्योगिक क्षेत्र शाहजहांपुर में 33 केवी, 11 केवी एवं एलटी लाइन को अंडरग्राउंड करने का वर्क ऑर्डर 2.38 करोड़ रुपए का रीको ने 3 जनवरी 2017 को मैसर्स शिवानी स्वानी इलेक्ट्रिकल वक्र्स को दिया था। इस कार्य को उक्त फर्म ने जुलाई 2017 में ही पूरा कर दिया था। इस कार्य के लिए रीको विद्युत विभाग के सहायक अभियंता नीमराना को सुपर विजन करना था। रीको अधिशासी अभियंता ने सहायक अभियंता को 9 अगस्त 2017 को यह कार्य पूरा करने का कंप्लीशन प्रमाण पत्र देने के लिए आदेशित कर रखा था, क्योंकि फर्म का रीको विभाग में 1 करोड़ रुपए का भुगतान बकाया था।
सहायक अभियंता नीमराणा रमेश चंद मीणा ओवरहेड लाइन में शटडाउन एवं अंडर ग्राउंड लाइन में विद्युत आपूर्ति चालू करने की एवज में परिवादी से 1 लाख रुपए की रिश्वत मांग कर रहा था। एसीबी ने शिकायत का सत्यापन छह फरवरी 2019 किया। शिकायत सही पाए जाने पर गुुरुवार को विभाग की टीम ने देवीसिंह को रुपए देकर विद्युत निगम के कार्यालय भेजा, जहां रुपए देते समय टीम ने सहायक अभियंता रमेश मीणा को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की कार्रवाई के दौरान सहायक अभियंता कार्यालय में कर्मचारियों में हडक़म्प मच गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो