ACB की बड़ी कार्रवाई, राजस्थान पुलिस के DSP सपात खान को 3 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया

ACB जयपुर की टीम ने अलवर ग्रामीण डीएसपी सपात खान और उसके ड्राइवर को 3 लाख रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

By: Lubhavan

Updated: 06 Jan 2021, 02:33 PM IST

अलवर. नए साल के शुरूआती दिनों में ही राजस्थान पुलिस के आरपीएस स्तर के अधिकारी ने खाकी पर दाग लगाया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम ने बुधवार को अलवर में बड़ी ट्रैप कार्रवाई करते हुए अलवर ग्रामीण डीएसपी सपात खान और ड्राइवर असलम खान को 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम ने उनके निजी आवास से उनको गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार परिवादी रशीद खान के खिलाफ 13 मुक़दमे दर्ज हैं, उक्त मुकदमों में रिलीफ दिलाने की एवज में 13 लाख रूपए की रिश्वत मांगी थी। परिवादी ने इसकी सूचना भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर को दी। जयपुर एसीबी की टीम ने ट्रैप करते हुए सपात खान को गिरफ्तार किया है।


एसएचओ जहीर अब्बास की भूमिका भी संदिग्ध

इस मामले में अरावली विहार थाना अधिकारी इंस्पेक्टर जहीर अब्बास की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है। एसीबी टीम ने पूछताछ के लिए जहीर अब्बास को भी दस्तयाब किया है। जानकारी के अनुसार कुछ मुकदमों की जांच जहीर अब्बास के पास है। ऐसे में उनकी भूमिका के बारे में भी की पड़ताल जा रही है।यह कार्रवाई एसीबी जयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव नैन के नेतृत्व में हुई है।


छत से भागने की कोशिश की

रिश्वत ले रहे डीएसपी सपात खान को जैसे ही भनक लगी की वे एसीबी के ट्रैप में फंस चुका है, उसने तुरंत अपने आवास से भागने की कोशिश की। एसीबी ने उसे दूसरे मकान की छत से गिरफ्तार किया है।

Lubhavan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned