script

हेड कांस्टेबल ने मारपीट के मामले में से नाम हटाने की एवज में मांगी रिश्वत, ACB को साथ लेकर गया फरियादी, रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

locationअलवरPublished: Dec 06, 2019 01:39:41 pm

Submitted by:

Sujeet Kumar

एसीबी ने राजस्थान पुलिस के हेड कांस्टेबल को 4 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

ACB Trap Police Head Constable While Taking Bribe In Alwar

हेड कांस्टेबल ने मारपीट के मामले में से नाम हटाने की एवज में मांगी रिश्वत, ACB को साथ लेकर गया फरियादी, रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

अलवर . अलवर जिले के कठूमर थाने में कार्यरत हेड कांस्टेबल प्रताप सिंह को शुक्रवार सुबह एसीबी की टीम ने मारपीट के मामले में नाम निकालने को लेकर 4 हजार की रिश्वत लेते हुए थाने की छत पर रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
एसीबी के डीएसपी सलेह मोहम्मद ने बताया कि एसीबी कार्यालय पर कठूमर थाना क्षेत्र के गांव मुडिया निवासी देवेंद्र सिंह ने 30 नवंबर को आकर परिवाद प्रस्तुत किया कि 12 नवंबर को उनके चाचा विजय सिंह व नाहर सिंह ने क्षेत्र को लेकर आपस में झगड़ा हो गया था और दोनों ने एक दूसरे खिलाफ मारपीट के मामले कठूमर थाने में दर्ज कराए थे। इन मामलों में मेरा व मेरे भाई का नाम भी शामिल है।
इन दोनों मामलों की जांच आरोपी हेड कांस्टेबल प्रताप सिंह कर रहा है। फरियादी ने रिपोर्ट में लिखा कि इस मामले में पिछले पांच सात दिन से हेड कांस्टेबल घर आकर हमें गिरफ्तार करने की धमकी दे रहा था।। हेड कांस्टेबल ने इस मामले में परिवादी देवेंद्र सिंह एवं उसके भाई के नाम निकालने को लेकर 20हजार रुपये की रिश्वत मांगी। लेकिन इतनी राशि देने से मना कर दिया और मामला 5 हजार में तय हुआ। इस पर आरोपी 1 दिसंबर को उनके घर पर जाकर रिश्वत की राशि1000 की लेकर आया। एसीबी टीम ने इसका सत्यापन मौके पर कराया और शेष राशि 4000 अगले दिन कठूमर कस्बे के बाजार में देना तय हुआ लेकिन आरोपी ने 2 दिसंबर को यह रिश्वत नहीं ली उसके बाद 5 दिसंबर को परिवादी देवेंद्र सिंह को फोन किया। अगले दिन 6 दिसंबर शुक्रवार को रिश्वत की शेष राशि 4 हजार रुपए देने के लिए कठूमर थाने पर बुलाया। परिवादी कठूमर थाने पर 4 हजार रुपए लेकर पहुंचा तो आरोपी प्रताप सिंह ने थाने की छत पर 4 हजार रुपए ले लिए और लोअर की जेब में रख लिए। इतने में ही परिवादी ने थाने पर मौजूद एसीबी टीम को इशारा किया तो एसीबी ने आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एसीबी टीम की ओर से कार्रवाई की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो