कोरोना बढ़ा तो मरीजों के लिए प्रशासन कर रहा पूरी तैयारी

.जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कोरोना डेडिकेटेड हॉस्पिटल सामान्य चिकित्सालय के चिकित्सकों से कोरोना के मरीजों के लिए उपलब्ध संसाधनों से बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के संबंध में समीक्षा बैठक की।

By: Dharmendra Adlakha

Published: 23 Apr 2020, 09:07 AM IST

अलवर जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कोरोना डेडिकेटेड हॉस्पिटल सामान्य चिकित्सालय के चिकित्सकों से कोरोना के मरीजों के लिए उपलब्ध संसाधनों से बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के संबंध में समीक्षा बैठक की।
जिला कलक्टर ने सामान्य अस्पताल को कोरोना के लिए डेडिकेटेड अस्पताल बनाने के बाद रोजमर्रा में चिकित्सकों के समक्ष आ रही समस्याओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को सामान्य अस्पताल में आने वाले कोरोना संक्रमण से पीडि़त रोगियों के बेहतर उपचार के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में शेष रोगियों को भी समुचित इलाज मिले इसकी व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने सभी चिकित्सकों को मरीजों के संबंध में कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने के निर्देश दिये। उन्होंने बैठक में एमसीएच विंग की उपयोगिता के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने समीक्षा बैठक में कहा कि सामान्य मरीजों के ईलाज में भी सावधानी बरतते हुए आवश्यक सर्जरी को जारी रखा जाए।
बैठक में जिला कलक्टर ने सामान्य अस्पताल के साथ-साथ संक्रमित रोगियों की संख्या बढऩे पर अन्य वैकल्पिक चिकित्सालयों संत सुखदेव शाह एवं लॉड्र्स अस्पताल में भी पर्याप्त संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने मेडिकल टास्क फोर्स के नोडल अधिकारी जितेन्द्र सिंह नरूका एवं भूप्रबंधक अधिकारी कमलराम मीना को चिकित्सकों के दल के साथ ईएसआईसी हॉस्पिटल में उपलब्ध संसाधनों का निरीक्षण कर आने वाले समय के लिए कोरोना के मरीजों के लिए अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निजी चिकित्सालयों में ओपीडी के संचालन में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में सीएमएचओ डॉ. ओ.पी मीना, पीएमओ डॉ. सुनील चौहान सहित चिकित्सालय के सभी वरिष्ठ चिकित्सक उपस्थित थे।

Dharmendra Adlakha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned