सावधान! त्योहार आ रहे हैं, मिलावट भी शुरु हो चुकी है, संभलकर खाएं मिठाईयां

सावधान! त्योहार आ रहे हैं, मिलावट भी शुरु हो चुकी है, संभलकर खाएं मिठाईयां
सावधान! त्योहार आ रहे हैं, मिलावट भी शुरु हो चुकी है, संभलकर खाएं

Lubhavan Joshi | Updated: 21 Sep 2019, 04:20:52 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

त्योहार के सीजन में मिठाइयों में मिलावट शुरु हो गई है। स्वास्थ्य विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है।

अलवर. त्योहार का सीजन करीब आ रहा है। मिठाइयों में मिलावट भी शुरु हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी एक्टिव हो गई है, लेकिन आपको भी सावधान होना पड़ेगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को दूषित खाद्य पदार्थ तैयार कर बेचने वाले तीन ठिकानों पर कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान टीम ने दूषित 200 लीटर दूध, 100 किलो कलाकंद और 50 किलो पेठा नष्ट कराया। साथ ही प्रतिष्ठान संचालकों को 14 दिन में सुधार का नोटिस देते हुए लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी।

सीएमएचओ डॉ. ओपी मीणा ने बताया कि उनके नेतृत्व में टीम ने शुक्रवार को मालाखेड़ा स्थित एमके डेयरी पर कार्रवाई की। वहां दूध में मक्खियां मरी पड़ी थी और दूध में दुर्गन्ध आ रही थी। यहां से 200 लीटर दूषित दूध नष्ट कराया गया। मालाखेड़ा के महुआ खुर्द स्थित गुड्डू उर्फ वकील खान डेयरी से सूजी और रिफांइड तेल से तैयार 100 किलो कलाकंद नष्ट कराया गया। इसके बाद टीम ने काशीराम चौराहा स्थित पंछी पेठा की दुकान के संचालक के बुधविहार स्थित मकान पर छापा मारा। वहां करीब 50 किलो दूषित पेठा नष्ट कराया। पेठे में भी दुर्गन्ध आ रही थी। कार्रवाई से खाद्य पदार्थ कारोबारियों में हडक़म्प मचा रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned