scriptयुवाओं के सपनों को धूमिल कर देगी अग्निपथ योजना-जूली | Agneepath scheme will tarnish the dreams of youth - Julie | Patrika News

युवाओं के सपनों को धूमिल कर देगी अग्निपथ योजना-जूली

locationअलवरPublished: Jun 28, 2022 12:56:05 am

Submitted by:

Pradeep

देश की सुरक्षा व अस्मिता को भी खतराअग्निपथ योजना के विरोध में मालाखेड़ा में कांग्रेस का सत्याग्रह

युवाओं के सपनों को धूमिल कर देगी अग्निपथ योजना-जूली

युवाओं के सपनों को धूमिल कर देगी अग्निपथ योजना-जूली

अलवर. राज्य के कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं को बेरोजगार कर उनके सपनों को धूमिल कर देगी। केंद्र सरकार ने यह योजना लाकर देश की सुरक्षा और अस्मिता से खिलवाड़ कर हिंदुस्तान को बर्बाद करने का काम किया है।
मंत्री जूली सोमवार को केंद्र सरकार की अग्निवीर संविदा पर सेना भर्ती के विरोध में मालाखेड़ा में आयोजित सत्याग्रह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मंत्री जूली ने कहा कि केंद्र सरकार की अग्निवीर भर्ती युवाओं और उनके अभिभावकों के लिए टेंशन है, इससे घर में, राष्ट्र में और सीमा पर सुरक्षा का अभाव रहेगा। युवा इस भर्ती प्रक्रिया में पूर्ण रूप से 4 साल बाद बेरोजगार हो जाएंगे। केंद्र सरकार ने जीएसटी से व्यापारियों, नोटबंदी से आमजन को, फिर किसान को तबाह कर दिया। वहीं महिलाओं को धोखा देकर उन्हें उज्जवला गैस योजना से जोडकऱ अब वापस ईंधन से खाना बनाने के लिए मजबूर कर दिया। अब रही सही कसर इस अग्निपथ योजना ने पूरी कर दी। इस योजना से केंद्र सरकार ने युवाओं के साथ खिलवाड़ किया है। कार्यक्रम में भीड़ को देखते हुए चार बार कुर्सियां लगानी पड़ी। महिलाओं की संख्या भी अधिक रही। इस मौके पर युवाओं ने मंत्री जूली गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस दौरान युवाओं ने जमकर नारेबाजी कर अग्निवीर भर्ती का विरोध कर कैबिनेट मंत्री जूली के नेतृत्व और समर्थन का आह्वान किया।

युवाओं के हितों पर कुठाराघात
पूर्व सैन्य अधिकारी सुनील दत्त सहित अन्य वक्ताओं ने अग्निवीर सैनिक भर्ती को युवाओं के हितों पर कुठाराघात और राष्ट्र की सुरक्षा खतरा बताया। सैन्य अधिकारियों ने कहा कि 4 वर्ष में सैनिक तैयार नहीं होते हैं, भौगोलिक परिस्थिति नहीं समझ सकते हैं ऐसे में वह सेना का नाम रोशन नहीं कर सकते। सभा को कांग्रेस जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा, प्रधान वीरवती, उप जिला प्रमुख सहित रामजी लाल बैंसला, हिम्मत सिंह चौधरी, राजेंद्र व्यास, बच्चो सिंह, शिव लाल गुर्जर आदि ने भी संबोधित किया।

गूंजे जय जवान जय किसान के नारे
अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की युवा टीम के नरेंद्र सिंह, सिद्धार्थ व्यास, महेंद्र सैनी, नीरज सैनी, सोनू मीणा, पंकज चौधरी, कृष्ण चौधरी, जितेंद्र मीणा, अर्जुन मीणा, राहुल सिंह, धर्मराज मीणा, सुभाष बसवाल, कमल सिंह राजपूत, वीरेंद्र सिंह राजपूत आदि युवाओं ने जय जवान जय किसान, भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो