scriptरिश्वत खोर वरिष्ठ अध्यापक एसीबी के शिकंजे में , राज दबाकर भागेे बहादुर प्रधानाचार्य कार से | alwar ACB Bribery Khar senior teacher in the clutches of ACB | Patrika News

रिश्वत खोर वरिष्ठ अध्यापक एसीबी के शिकंजे में , राज दबाकर भागेे बहादुर प्रधानाचार्य कार से

locationअलवरPublished: Jul 10, 2019 04:42:23 pm

Submitted by:

Kailash

रिश्वत खोर वरिष्ठ अध्यापक एसीबी के शिकंजे में , राज दबाकर भागेे बहादुर प्रधानाचार्य कार से

alwar crime news

रिश्वत खोर वरिष्ठ अध्यापक एसीबी के शिकंजे में , राज दबाकर भागेे बहादुर प्रधानाचार्य कार से


अलवर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अलवर ने मंगलवार को राजकीय मॉडल आवासीय विद्यालय पाटण (रैणी) के वरिष्ठ अध्यापक को १५ हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। ब्यूरो की कार्रवाई देख रिश्वत का दूसरा आरोपी स्कूल का प्रधानाचार्य अपनी कार लेकर फरार हो गया। आरोपियों ने अपने स्कूल के ही एक वरिष्ठ अध्यापक से स्थानांतरण होने पर कार्यमुक्त करने और सर्विस रेकॉर्ड तैयार कर भिजवाने की एवज में २० हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।
एसीबी अलवर (प्रथम) के उप अधीक्षक महेन्द्र मीना ने बताया कि परिवादी भरतलाल मीना पुत्र रामखिलाड़ी मीना निवासी ग्राम पोस्ट खेड़ा मंगलसिंह तहसील लक्ष्मणगढ़ (अलवर) ने ५ जुलाई को एसीबी अलवर को लिखित शिकायत दी। जिसमें बताया कि उनका हाल ही राजकीय मॉडल आवासीय विद्यालय पाटण (रैणी) से पदोन्नति पर राजकीय आवासीय उच्च माध्यमिक विद्यालय टोडियासर जिला हनुमानगढ़ में वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी पद पर स्थानांतरण हुआ है। नव पदस्थापन स्थान के लिए कार्यमुक्त करने की एवज में राजकीय मॉडल आवासीय विद्यालय पाटण (रैणी) के प्रधानाचार्य राजबहादुर ने २० हजार रुपए की रिश्वत मांगी। परिवादी द्वारा २ जुलाई को ५ हजार रुपए की रिश्वत देने पर उसे ३ जुलाई को कार्यमुक्त कर दिया गया। उसके बाद प्रधानाचार्य राजबहादुर ने परिवादी से उसका सर्विस रेकॉर्ड तैयार कर भिजवाने, एलपीसी जारी करने, बकाया टीए बिल, वेतन वृद्धि आदेश और बकाया वेतन का भुगतान करने की एवज में १५ हजार रुपए की रिश्वत मांगी। जिस पर ६ जुलाई को शिकायत का सत्यापन कराया गया। सोमवार को आगामी कार्रवाई की गई, लेकिन प्रधानाचार्य राजबहादुर के विद्यालय में उपस्थित नहीं होने के कारण कार्रवाई नहीं हो सकी। मंगलवार को आगामी कार्रवाई का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य राजबहादुर ने परिवादी से १५ हजार रुपए की रिश्वत वरिष्ठ अध्यापक लालजी मीणा को दिलवाकर उसे अचानक स्कूल से रवाना कर दिया तथा खुद स्कूल में ही रुक गया। परिवादी का इशारा प्राप्त होते हुए एसीबी टीम ने वरिष्ठ अध्यापक लालजी मीणा का पीछा किया तो उसने मोटरसाइकिल तेज रफ्तार में दौड़ाकर भागने का प्रयास किया। जिसे माचाड़ी चौराहे से कुछ ही दूरी पर एसीबी टीम ने दबोच लिया। आरोपी प्रधानाचार्य राजबहादुर भी अपनी कार से पीछे आता दिखाई दिया, लेकिन एसीबी टीम के लालजी मीणा को पकड़ते देख प्रधानाचार्य राजबहादुर वापस अपनी कार को घुमाकर फरार हो गया। एसीबी टीम ने वरिष्ठ अध्यापक लालजी मीणा को रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार कर उसकी पेंट की जेब से रिश्वत की राशि १५ हजार रुपए बरामद किए। रिश्वत के आरोपी प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।
राजकीय मॉडल आवासीय विद्यालय पाटण रैणी का मामला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो