एरोड्रम रोड पर जगह-जगह अतिक्रमण के रोडे

अलवर. शहर के एरोड्रम रोड पर राहगीरों की राह में जगह-जगह अतिक्रमण के रोडे बिछे हुए हैं। लोगों ने दुकानों और घरों के बाहर लोहे का सामान और लकडिय़ों का ढेर पटक रखा है।

Prem Pathak

January, 1411:47 PM

अलवर. शहर के एरोड्रम रोड पर राहगीरों की राह में जगह-जगह अतिक्रमण के रोडे बिछे हुए हैं। लोगों ने दुकानों और घरों के बाहर लोहे का सामान और लकडिय़ों का ढेर पटक रखा है। वहीं, अंडे के ठेले और नॉनवेज की दुकानें सडक़ पर जमी हैं। इतना ही नहीं एक व्यक्ति ने तो टीनशैड और शटर लगाकर गली को ही कब्जा लिया है।
शहर के रेलवे स्टेशन से लेकर एरोड्रम रोड तक जबरस्त अतिक्रमण फैला हुआ है। स्टेशन से लेकर तेजमण्डी मोड़ तक दर्जनों अंडे और मांस-मछली के ठेले लगे हुए हैं। ये लोग अवैध रूप से सडक़ पर ही कब्जा कर बैठे हैं। जिससे यहां दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है और शराबियों का जमावड़ा रहता है। इससे थोड़ा आगे चलते ही अग्रसेन ओवरब्रिज के आसपास कातले-पट्टी वाले सडक़ पर कब्जा कर बैठे हैं। सडक़ तक कातले-पट्टी रखे हुए हैं। वहीं, इससे आगे चलते ही पूरा एरोड्रम रोड भी अतिक्रमण की भेंट चढ़ा हुआ है। एरोड्रम रोड पर भी कई नॉनवेज की दुकानें और अंडे के ठेले लगे हैं। दुकानदारों ने कई फीट आगे तक सडक़ पर अपनी दुकानें और ठेले लगाए हुए हैं। यहां आयरन वक्र्स की दुकानें भी हैं। दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर सडक़ पर ही लोहे के सरिया, एंगल व गार्डर आदि पटके हुए हैं, जिससे कभी भी हादसा हो सकता है। एरोड्रम रोड पर बसे लोगों ने अपने घरों के बाहर ही सडक़ पर लकडिय़ां और अन्य सामान रखा हुआ है। इससे पूरे मार्ग का स्वरूप बिगड़ा हुआ है। यहां इतना अतिक्रमण होने के बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

चुनाव के बाद हटाएंगे अतिक्रमण
शहर के स्टेशन रोड, एरोड्रम रोड, भवानी तोप चौराहा के आसपास, गौरव पथ व रोड नम्बर दो पर जमा अतिक्रमण को नगर परिषद ने मास्टर प्लान में शामिल किया है। पंचायत चुनाव समाप्त होते ही पुलिस और यूआईटी की मदद से इन सभी जगह से अतिक्रमण हटाया जाएगा।

- फतेहसिंह मीणा, आयुक्त, नगर परिषद, अलवर।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned