script

अलवर और भिवाड़ी पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, चोरी और लूट की गैंग को गिरफ्तार किया

locationअलवरPublished: Oct 24, 2019 12:52:19 pm

Submitted by:

Sujeet Kumar

अलवर और भिवाड़ी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गैंग और चोरों को गिरफ्तार किया है।

Alwar And Bhiwadi Police Arrest Criminals

हमीरपुर में लगी आइजी की चौपाल, ग्रामीणों से पुलिसिंग के बारे में लिया फीडबैक,हमीरपुर में लगी आइजी की चौपाल, ग्रामीणों से पुलिसिंग के बारे में लिया फीडबैक,अलवर और भिवाड़ी पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, चोरी और लूट की गैंग को गिरफ्तार किया

अलवर. दिवाली से पहले अलवर और भिवाड़ी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन अलग-अलग गैंग और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अलवर पुलिस ने अलवर शहर के एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, इस शातिर चोर ने कई वारदातें कबूलीं हैं। अलवर पुलिस ने ही राजगढ़ में राहगीरों से लूटपाट करने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं भिवाड़ी पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
1.
राजगढ़ थाना पुलिस ने राहगीरों के साथ लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर दो नाबालिगों को निरूद्ध किया है। पुलिस उपाधीक्षक अंजली अजीत जौरवाल ने बताया कि खेड़ा मंगलसिंह निवासी दिनेश चंद ने राजगढ़ थाने में मामला दर्ज कराया कि पांच अक्टूबर की रात्रि को करीब साढ़े ग्यारह बजे वह अलवर से आ रहा था।
माचाड़ी तिराहे पर उतरकर दूसरे साधन का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान एक बाइक पर सवार होकर आए दो युवकों से उसने रूकवाकर पूछा कि आप गढ़ी सवाईराम जा रहे हो। इस पर उन्होंने पिनान तक जाने की बात कही। इस पर वह भी उनके साथ बाइक पर बैठ गया।
उन्होंने उसे बीच मेें बैठाया और थोड़ी दूर ले जाकर बाइक रोक दी और उसके साथ दोनों ने हाथापाई कर कट्टा लगाकर जान से मारने की धमकी दी और ये लोग उससे बैग छीन कर ले गए।
जिसमें तीन एटीएम कार्ड, दो आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस व मोबाइल तथा सोलह हजार रुपए नकद थे। उक्त रुपए वह ऑपरेशन करवाने के लिए लाया था। ये लोग
उसके बाद माचाड़ी की तरफ चले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख अनिल के आदेशानुसार अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बिसना राम विश्नोई के सुपरविजन में डीएसपी अंजली अजीत जौरवाल व कोतवाल हरिसिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई।
टीम में उपनिरीक्षक जितेन्द्र कुमार यादव, साइक्लोन सैल के उपनिरीक्षक सज्जन सिंह, एचसी रामनिवास, कांस्टेबल उदयसिंह गुर्जर, राजेश कुमार, मानवेन्द्र शामिल थे। उक्त टीम ने घटनास्थल के आस-पास बदमाशों व संदिग्ध लोगों से पूछताछ में मालाखेड़ा क्षेत्र के कलसाड़ा गांव निवासी राहुल बैरवा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में राहुल बैरवा ने अपने साथी लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र के खोहरा मलावली निवासी दुलीचंद बैरवा उर्फ कुलदीप उर्फ कुल्ली व सुनील कुमार बैरवा के साथ मिलकर वारदात करना स्वीकार किया। पुलिस ने राहुल बैरवा, दुलीचंद बैरवा व सुनील कुमार बैरवा को गिरफ्तार कर लिया।
इसके अलावा पुलिस ने उक्त आरोपितों के दो साथियों को निरूद्ध किया है। डीएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान बारह अक्टूबर को भी डाबला मीना गांव के पास एक बाइक को रूकवाकर बाइक व मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस ने उक्त आरोपितों से एक मोबाइल, एक एयरगन, तीन एटीएम कार्ड, एक बैग व वारदात में प्रयुक्त की गई बाइक को जब्त कर लिया है।
2.

चोरी की बाइक सहित दो चोर पकड़े

किशनगढ़बास. थाना पुलिस ने चोरी की बाइक बरामद कर दो जनों को दस्तयाब किया है। थानाधिकारी अजीत सिंह बड़सरा ने बताया कि भिवाड़ी जिला पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर व एएसपी नीमराणा सिद्धान्त शर्मा के आदेशानुसार डीएसपी कुशाल सिंह के निर्देशन में संपति संबंधी अपराधों की रोकथाम के लिए कार्यवाही करते हुए दो बाइक चोरों को दस्तयाब किया है। उन्होंने बताया कि 5 अक्टूबर 2019 को रामगढ़ क्षेत्र के गांव बांधोली निवासी ओमकार पुत्र रामकिशन अपनी बाइक अलवर के भगत सिंह सर्किल खडी कर चिनाई का कार्य कर रहा था । जहां से उसकी बाइक चोरी हो गई। जिस पर अलवर के थाना कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया। 23 अक्टूबर को मुखबिर से सूचना मिली कि एक चोरी की बाइक जिस पर हरियाणा नम्बर की प्लेट लगी हुई है। जिस पर दो युवक बैठे हुए है। जो कस्बे में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इस पर थानाधिकारी की ओर से त्वरित कार्रवाई करते हुए बाइक को बरामद कर दोनों युवकों पकड़ लिया। युवकों से की गई पूछताछ में उन्होंने पांच अक्टूबर को भगत सिंह सर्किल से बाइक चोरी करना बताया। जिस पर पुलिस ने भरतपुर के थाना गोपालगढ़ के गांव पिरूका निवासी जुनेद पुत्र तैयब व भरतपुर के थाना सीकरी के गांव गुलपाडा निवासी साहिद पुत्र रज्जाक को दस्तयाब कर चोरी की गई बाइक बरामद कर अलवर शहर कोतवाली को सुपुर्द कर दिया।
3.

अलवर कोतवाली थाना पुलिस ने घर के बाहर खड़ी स्कूटी चोरी के आरोप में शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी से अलवर शहर व आसपास के थाना इलाकों से 10-12 मोटरसाइकिल व स्कूटी चोरी की वारदातें कबूली हैं। अन्य वारदातों के सम्बन्ध में आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है।
कोतवाल अध्यात्म गौतम ने बताया कि पंचवटी स्कीम-7 निवासी रूपेश कुमार अग्रवाल ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया कि 20 अक्टूबर की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे उसकी स्कूटी घर के बाहर खड़ी थी। जिसे अज्ञात चोर चोरी कर ले गया।
पुलिस ने घटना के सम्बन्ध में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की। मामले में पुलिस ने मालाखेड़ा के माचड़ी निवासी अजरुदीन उर्फ अजरू (27) पुत्र अकमदीन उर्फ हक्की उर्फ हाकमदीन खां को गिरफ्तार किया। जिसके कब्जे से चोरी की स्कूटी बरामद कर ली गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो