खुद को लेफ्टिनेंट बताकर अलवर में सेना की छावनी में घुसने का प्रयास कर रहा था यह संदिग्ध शख्स, खुफिया ऐजेन्सी के पकड़ा तो सामने आई सच्चाई

खुद को लेफ्टिनेंट बताकर अलवर में सेना की छावनी में घुसने का प्रयास कर रहा था यह संदिग्ध शख्स, खुफिया ऐजेन्सी के पकड़ा तो सामने आई सच्चाई

Hiren Joshi | Publish: Oct, 11 2018 10:26:24 AM (IST) | Updated: Oct, 11 2018 10:26:25 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/alwar-news/

शहर के अम्बेडकर चौराहा स्थित मंगलांसर सेना छावनी से बुधवार देर शाम सेना की खुफिया एजेन्सी ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा है, जो सेना की टी-शर्ट, लोवर व जूते आदि पहनकर छावनी में घुसने का प्रयास कर रहा था। देर रात सेना पुलिस ने युवक को कोतवाली थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के बूढवाल गांव निवासी संदीप (21) पुत्र रमेश जाट बुधवार देर शाम सेना की वर्दी जैसे रंग की टी-शर्ट, लोवर व जूते पहनकर सेना की मंगलांसर छावनी के आसपास घूम रहा था और अंदर घुसने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान संदिग्ध युवक पर सेना की खुफिया एजेन्सी के अधिकारियों की नजर पड़ी। उन्होंने तत्काल संदिग्ध युवक को दबोच लिया। इसके बाद उससे काफी देर तक पूछताछ की।

युवक से ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिलने पर सेना पुलिस के अधिकारी देर रात उसे पूछताछ व कार्रवाई के लिए कोतवाली थाना पुलिस को सुपुर्द कर आए। कोतवाली थाने के एएसआई बनवारीलाल ने बताया कि युवक संदीप अलवर के स्कीम-चार कॉलोनी में रहकर सेना भर्ती की तैयारी कर रहा है। बुधवार रात मंगलांसर सेना छावनी व एआरओ के पास घूमते उसे सेना के जवानों ने पकड़ लिया।

दो दिन पहले भी आया, खुद को लेफ्टिनेंट बताया

सेना पुलिस के मुताबिक संदिग्ध युवक संदीप 8 अक्टूबर की शाम को भी मंगलांसर छावनी के आसपास घूम रहा था। फर्जी सेना अधिकारी बनते हुए छावनी के गेट पर तैनात गार्ड को स्वयं को लेफ्टिनेंट बताया। बुधवार को भी छावनी के गेट पर तैनात गार्ड को उसने स्वयं को लेफ्टिनेंट बताया। गार्ड ने इसकी जानकारी सेना के खुफिया विभाग को दी। इसके बाद इस युवक को तत्काल पकड़ लिया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned