scriptये भाई जरा संभलकर चलना : आगे …. अलवर-भिवाड़ी मेगा हाइवे पर गड्ढों में खाओ हिचकोले, फिर भी चुकाओ टोल | alwar bhiwadi mega highway mews | Patrika News

ये भाई जरा संभलकर चलना : आगे …. अलवर-भिवाड़ी मेगा हाइवे पर गड्ढों में खाओ हिचकोले, फिर भी चुकाओ टोल

locationअलवरPublished: May 28, 2022 09:04:25 pm

Submitted by:

Kailash

अलवर. अलवर से भिवाड़ी के बीच 85 किलोमीटर की फोरलेन सड़क कहने को तो मेगा हाइवे है। लेकिन इसकी हालत गांव की मामूली सड़क से भी खराब है। यह सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त है

ये भाई जरा संभलकर चलना : आगे .... अलवर-भिवाड़ी मेगा हाइवे पर गड्ढों में खाओ हिचकोले, फिर भी चुकाओ टोल

ये भाई जरा संभलकर चलना : आगे …. अलवर-भिवाड़ी मेगा हाइवे पर गड्ढों में खाओ हिचकोले, फिर भी चुकाओ टोल


अलवर. अलवर से भिवाड़ी के बीच 85 किलोमीटर की फोरलेन सड़क कहने को तो मेगा हाइवे है। लेकिन इसकी हालत गांव की मामूली सड़क से भी खराब है। यह सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त है, इस कारण लोगों को गड्ढों में सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। इस रोड पर तीन जगह टोल वसूली की जा रही है, फिर भी वाहन चालक आरामदायक सफर नहीं कर पा रहे हैं। टोल रोड की हालत जानने के लिए पत्रिका टीम ने मेगा हाइवे पर सफर किया। अलवर से किशनगढ़बास के बीच यह सड़क सैकड़ों जगहों पर टूटी मिली। घासोली के समीप सड़क दयनीय हालत में है। किशनगढ़ से तिजारा के बीच भी जगह-जगह गड्ढे मिले। यहां बीच सड़क पर मलबा पड़ा है, जिससे हादसे की आशंका बनी हुई है। अलवर-भिवाड़ी मेगा हाइवे पर दिल्ली, हरियाणा, उत्तर-प्रदेश समेत कई राज्यों के लोग राजस्थान में प्रवेश करते हैं। लेकिन सड़क पर गड्ढों के कारण इस सड़क पर सफर मुश्किल है।
तीन जगह वसूल रहे टोल, सुविधाएं शून्य
सुविधाअलवर से भिवाड़ी के बीच तीन जगहों पर टोल टैक्स वसूला जा रहा है। टोलकर्मियों के मुताबिक प्रतिदिन 3 हजार से 3500 छोटे-बड़े वाहन इस मार्ग से गुजरते हैं। प्रतिदिन 5 लाख रुपए से ज्यादा की टोल वसूली हो रही है। फिर भी प्रशासन की ओर से इसकी अनदेखी की जा रही है। बीच-बीच में पैचवर्क कर खानापूर्ति की गई है लेकिन इससे सड़क ऊपर-नीचे हो गई है। जिससे कार में बैठी सवारियों को झटके लगते हैं। क्षतिग्रस्त सड़क के कारण कई बार हादसे हो चुके हैं लेकिन फिर भी इस रोड़ की सुध नहीं ली गई है।
दो बाइक आमने-सामने भिड़ी, दो युवकों की मौत, दो महिलाएं घायल
नारायणपुर ञ्च पत्रिका. उपखंड क्षेत्र के अजबपुरा गढ़ी सड़क मार्ग पर गुरुवार रात्रि दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर में दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे में दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई जिन्हें जयपुर रैफर कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार रमेश कुमार गुर्जर पुत्र बीरबल गुर्जर निवासी भक्तावाली ढाणी तन चांदपुरी गुरुवार रात अपनी पत्नी पूजा गुर्जर व सास लाली देवी निवासी टीबाला की ढाणी गढ़ी के साथ गुरुवार रात्रि लगभग नौ बजे चिकित्सक को दिखाकर बाइक से गढ़ी होकर अपने गांव जा रहे थे। वहीं भीम ङ्क्षसह पुत्र शिम्भू दयाल गुर्जर निवासी गोवड़ा की ढाणी तन खरकड़ी कला अपने साथी को गढ़ी अजबपुरा वापस आ रहा था। इस दौरान उसके मोबाइल का ईयरफोन कहीं गिर गया था उसे ढूंढने आ रहा था। रास्ते में अजबपुरा के पास नायावाली जोड़ी के पास दोनों मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि रमेश व उसकी पत्नी पूजा व सास लाली देवी उछलकर दूर जा गिरी। हादसे में दोनों युवकों के सिर में चोट आने से नाक, मुंह व कानों से खून बहने लगा। घटनास्थल पर लोग एकत्रित हो गए। लोगों की सूचना पर पुलिस व परिजन मौके पर पहुंचे। घायलों को परिजन सीधे जयपुर ले गए। भीम ङ्क्षसह ने रास्ते मेंं तथा रमेश कुमार ने एसएमएस अस्पताल जयपुर में दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि रमेश का जयपुर में पोस्टमार्टम कराया गया और भीमङ्क्षसह का नारायणपुर में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। रमेश की पत्नी पूजा का जयपुर में इलाज चल रहा है जबकि लाली देवी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। भीम ङ्क्षसह 22 मई को सेना की ट्रेङ्क्षनग कर एक महीने की छुट्टी पर आया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो