scriptलोकसभा चुनाव से पूर्व बसपा को बड़ा झटका, अलवर जिले की कार्यकारिणी ने पार्टी से दिया इस्तीफा | Alwar BSP President And Many Workers Resigned From Party | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पूर्व बसपा को बड़ा झटका, अलवर जिले की कार्यकारिणी ने पार्टी से दिया इस्तीफा

locationअलवरPublished: Apr 12, 2019 05:23:23 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी अलवर की कार्यकारिणी व सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा सौंप दिया।

Alwar BSP President And Many Workers Resigned From Party

लोकसभा चुनाव से पूर्व बसपा को बड़ा झटका, अलवर जिले की कार्यकारिणी ने पार्टी से दिया इस्तीफा, बसपा प्रत्याशी पर लगाया पैसे देकर टिकट खरीदने का आरोप

अलवर. लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को भारी झटका लगा है। अलवर जिले की बसपा कार्यकारिणी ने सैकड़ों समर्थकों ने साथ अपने पद व पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बसपा के जिलाध्यक्ष अमर सिंह भयाड़ी ने पार्टी से इस्तीफे की घोषणा की। उन्होंने बसपा प्रत्याशी इमरान खान पर बत्तमीजी से पेश आने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि वे दबकर काम कराते हैं। बसपा जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि बसपा प्रत्याशी पैसे के दम पर टिकट लाए है। उन्होंने कहा कि हम पार्टी में 3 साल से काम कर रहे थे, आखिर में कहा गया कि टिकट नहीं मिलेगा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा उपचुनाव में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से टिकट दिए जाने का आश्वासन दिया गया, हमने मेहनत की, लेकिन आखिर में हमें टिकट नहीं दिया गया। इसके बाद हमें कहा गया कि लोकसभा चुनाव में टिकट देंगे। लेकिन इस बार भी अनदेखी की गई है। एक पैराशूटी उम्मीदवार को टिकट दिया गया है।
वहीं बसपा की लोकसभा प्रभारी रही रिंकी वर्मा ने आरोप लगाया कि कुछ पदाधिकारी मायावती के मिशन को भूल रहे हैं, और वे बसपा को कमजोर करने के लिए अन्य संगठनों का साथ देते हैं। रिंकी वर्मा ने कहा कि वे बैठक कर निर्णय लेंगे की वे किस पार्टी में जाएंगे। रिंकी वर्मा ने यहां तक आरोप लगाया कि अलवर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी भाजपा की मदद कर रहे हैं।
इन्होंने दिया पार्टी से इस्तीफा

अलवर बसपा से जिलाध्यक्ष अमर सिंह भयाड़ी, लोकसभा प्रभारी रिंकी वर्मा, लियाकत खान, जाकिर हुसैन, सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

बसपा को इसलिए झटका
बहुजन समाज पार्टी प्रदेश में सबसे ज्यादा अलवर में मजबूत है। कुछ दिन पूर्व हुए बसपा के सम्मेलन में पार्टी के शीर्ष नेताओं ने कहा था कि वे अलवर से जीत सकते हैं, क्योंकि यहां विधानसभा चुनाव में बसपा ने 2 सीटें जीती हैं। लेकिन अब बसपा कार्यकारिणी का इस्तीफा हो जाने के बाद आगामी चुनाव में पार्टी को मुश्किल हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो