script

अलवर सेंट्रल जेल को लेकर आई बड़ी खबर, जेल में सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाए

locationअलवरPublished: Sep 02, 2019 05:50:21 pm

Alwar Central Jail : अलवर केन्द्रीय कारागृह की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। जेल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।

Alwar Central Jail : CCTV Cameras To Be Fit In Alwar Central Jail

अलवर सेंट्रल जेल को लेकर आई बड़ी खबर, जेल में सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाए

अलवर. Alwar Central Jail : अलवर के केन्द्रीय कारागार अलवर में सुरक्षा इंतजाम और कड़े होने जा रहे हैं। जल्द ही जेल परिसर के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी नए कैमरे लगा दिए जाएंगे। इसका काम भी शुरू हो चुका है। उल्लेखनीय है कि जेल में पूर्व में लगाए गए कैमरे सार-संभाल के अभाव में लम्बे समय से खराब पड़े थे।
जेल विभाग की ओर से जेलों में नए सीसीटीवी कैमरे लगाने की कार्ययोजना तैयार की है। इसी के तहत अलवर जेल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का काम शुरू हो चुका है। जहां-जहां कैमरे लगेंगे वहां वायरिंग बिछा दी गई है। पहले चरण में जेल परिसर के मुख्यद्वार, महिला जेल, बंदियों की मैस, मुलाकात कक्ष, तलाशी गेट और वार्डों में 15 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके बाद दूसरे चरण में जेल में अन्य जगहों पर कैमर लगाने का कार्य किया जाएगा।
पहले लगाए थे 30 कैमरे

अलवर केन्द्रीय कारागार में करीब पांच-छह साल पहले सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। जेल परिसर के मुख्यद्वार, महिला जेल, बंदियों की मैस, मुलाकात कक्ष, तलाशी गेट और वार्डों आदि में करीब 30 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। जिस फर्म को कैमरा लगाने और उनकी सार-संभाल का ठेका दिया गया था। उसने काम में शिथिलता बरती और कैमरों की नियमित रूप से सार-संभाल नहीं की। जिसके कारण जेल परिसर में लगे सभी कैमरे लम्बे से खराब पड़े हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो