scriptखुशखबरी : आज से सुधरेगी अलवर शहर की हालत, रोज सफाई की रिकार्डिंग जाएगी जयपुर, अधिकारियों ने मांगा 7 दिन का समय | Alwar City Condition Will Be Improve | Patrika News

खुशखबरी : आज से सुधरेगी अलवर शहर की हालत, रोज सफाई की रिकार्डिंग जाएगी जयपुर, अधिकारियों ने मांगा 7 दिन का समय

locationअलवरPublished: Sep 24, 2018 01:30:46 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Alwar City Condition Will Be Improve

खुशखबरी : आज से सुधरेगी अलवर शहर की हालत, रोज सफाई की रिकार्डिंग जाएगी जयपुर, अधिकारियों ने मांगा 7 दिन का समय

अलवर में सफाई व सडक़ व्यवस्था का जायजा लेने आए नगरीय विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल शहर के हालातों को देखकर भडक़ गए, उन्होंने अधिकारियों को लताड़ लगाई। शहर में 3 घंटों तक अलवर शहर की व्यवस्था को देखा। उन्होंने कहा कि अलवर शहर को नरक बना रखा है। गोयल से अधिकारियों की खूब खिंचाई भी की।
जलदाय विभाग के अधिकारी की खिंचाई

पानी की लाइन डालने के बाद सडक़ों को दुरुस्त नहीं करने को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारी को जमकर फटकारा। मालवीय नगर में कहा कि आपको कुछ नहीं पता। ठेकेदार ही नहीं आपकी बड़ी जिम्मेदारी है।
सात दिन का समय मांगा

जब अधिकारियों को लताड़ पड़ी नगर परिषद आयुक्त, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता व अन्य कर्मचारियों ने कहा सर सात दिन में व्यवस्था दुरुस्त कर देंगे। कहीं कचरा नहीं दिखेगा। सडक़ ठीक कर देंगे। जिस भी कमी के बारे में कहा उसे सुधारने के लिए सात दिन का समय मांगा है।
25 चालाना रोजाना करें, पेनल्टी लगाएं

गंदगी, सडक़ों पर बजरी व रोडी को देख अधिकारी को निर्देश दिए कि प्रति सफाई निरीक्षक 25 चालान करें। बुध विहार के ए ब्लॉक में 211 से 219 तक नालियों को ठीक कराने को निर्देश दिए।
आगे-आगे भेजते रहे सफाईकर्मी

सफाईकर्मियों को लगाने में खूब कलाकारी दिखाई। जिधर एसीएस को लेकर जाते उससे पहले ही वहां सफाईकर्मी मुख्य रोड पर लगा देते है। सफाईकर्मियों को जैकेट भी पहनाई। जूते व ग्लाउस किसी के पास नहीं थे।
स्कीम एक में आकर घिर गए सारे अधिकारी

स्कीम में आकर सारे अधिकारी घिर गए। लोगों ने कहा कि लाइन खोदने के भी पैसे लेते हैं। सीवर का पानी नलों से आ रहा है। विश्वास नहीं है तो मकान नम्बर 293 में चलकर देख लो। एक बूंद पानी नहीं आ रहा है। स्कीम एक की गत खराब हो गई। पहले ही अच्छा था। अब तो सडक़ भी नहीं है। 262 मकान मालिक ने कहा सीवर का पानी नलों में आ रहा है। सबसे अधिक डीएलसी रेट है। जनता 14 हजार रुपए साल में लीज दे रही है।
जांच करने को कहा

नागरिकों की शिकायत पर एनसीआरपीबी योजना के तहत एरोड्रम रोड की गुणवत्ता की जांच जिला कलक्टर को कमेटी गठित कर कराने के निर्देश दिऐ। अनियमितता सामने आती है तो सम्बंधित अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। नगर परिषद के पास मानवीय संसाधन पूरे हैं। सफाईकर्मी सफाई का कार्य ही करेंगे। जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को लताड़ते हुए कहा कि खोदी सडक़ों को ठीक कराएं। आरयूआईडीपी के अधीशाषी अभियन्ता को निर्देश दिए कि सात दिवस अलवर में रहकर सीवर लाइन की मरम्मत कराएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो