scriptअलवर में जल वितरण को लेकर आई बड़ी खबर, अब दो दिन में एक बार आएगा पानी, जानिए पूरा मामला | Alwar City Water Supply Latest News | Patrika News

अलवर में जल वितरण को लेकर आई बड़ी खबर, अब दो दिन में एक बार आएगा पानी, जानिए पूरा मामला

locationअलवरPublished: Jun 13, 2019 06:29:15 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर जल वितरण को लेकर बड़ी खबर आई है। जलदाय विभाग ने फैसला लिया है।

Alwar City Water Supply Latest News

अलवर में जल वितरण को लेकर आई बड़ी खबर, अब दो दिन में एक बार आएगा पानी, जानिए पूरा मामला

अलवर. जलदाय विभाग जल उत्पादन की कमी को देखते हुए शहर के कुछ हिस्सों में प्रतिदिन की बजाय एक दिन छोडकऱ एक दिन पानी की सप्लाई करेगा। नई व्यवस्था 14 जून से शुरू होगी।

जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता आदित्य शर्मा ने बताया कि पेयजल आपूर्ति पूर्व निर्धारित समय पर ही की जाएगी। शहर के पहाडग़ंज, मंशा देवी रोड, बीच का मोहल्ला, सर्राफा बाजार, दिल्ली दरवाजा, मीनापाडी, मालन की गली, आर्य नगर, महताब सिंह को नोहरा, प्रेम नगर, स्वर्ग रोड, काशीराम चौराहा, एरोड्रम रोड, स्कीम दो, स्कीम नौ, फैमिली लाइन में यह व्यवस्था प्रायोगिक तौर पर लागू की जाएगी। सप्लाई मंशा देवी व दूसरे दिन स्कीम एक, दो व तीन उच्च जलाशय से की जाएगी।
टैंकरों से पहुंच रहा पानी

जलदाय विभाग ने अब टैंकरों की संख्या बढ़ा दी है। जरूरत की जगहों पर पानी सप्लाई होने लगा है। इसके अलावा कुछ समाज के लोगों की ओर से नियमित रूप से पानी टैंकरों से पहुंचाया जा रहा है। जिससे भी काफी लोगों को राहत मिल रही है। दो दिन पहले निजी बोरवैल से पानी के टैंकर भरने पर सख्ती करने का असर भी पड़ा है। हालांकि टैंकर वाले चोरी छिपे दूसरी जगहों से पानी ला रहे हैं।
वार्ड 18 के लोग पहुंचे जलदाय विभाग

इधर शहर के वार्ड 18 के लोग जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंचे। लोगों ने कहा कि एक माह से पानी की समस्या बरकरार है। कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कई बार विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को अवगत करा चुके हैं। पानी की समस्या का समाधान नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो