scriptअलवर: व्यापारियों ने कहा बाजार में चौपहिया वाहनों को प्रवेश मिले, कलक्टर बोले- पहले अतिक्रमण हटाएं व्यापारी तो बनेगी जगह | Alwar Collector Ask Businessman To Remove Encroachment From Market | Patrika News

अलवर: व्यापारियों ने कहा बाजार में चौपहिया वाहनों को प्रवेश मिले, कलक्टर बोले- पहले अतिक्रमण हटाएं व्यापारी तो बनेगी जगह

locationअलवरPublished: Jan 23, 2021 08:36:25 am

Submitted by:

Lubhavan

अलवर में लॉक डाउन के बाद से ही मुख्य बाजार के चारों तरफ बैरिकेटिंग है, जिससे चौपहिया वाहन बाजार में नहीं आ पाते ,जिला प्रशासन ने कहा है कि अतिक्रमण हटाया जाए तभी वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा।

Alwar Collector Ask Businessman To Remove Encroachment From Market

अलवर: व्यापारियों ने कहा बाजार में चौपहिया वाहनों को प्रवेश मिले, कलक्टर बोले- पहले अतिक्रमण हटाएं व्यापारी तो बनेगी जगह

अलवर. जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिया ने बाजार क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने की जरूरत बताई है। शहर के प्रमुख मार्गों व बाजार क्षेत्र में यातायात व्यवस्थित करने के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर के नेतृत्व में पुलिस व अन्य विभागों की कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी शहर व बाजार की व्यवस्था का परीक्षण कर 15 दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी! उसके बाद बाजारों में चौपहिया वाहनों के प्रवेश को लेकर निर्णय किया जाएगा।
जिला कलक्टर ने कहा कि शहर के मुख्य मार्गों में जहां चौपहिया वाहनों पर प्रतिबंध है, वह आगामी आदेशों तक प्रतिबंधित रहेगा।
व्यापारियों की मांग पर शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों सहित संबंधित अधिकारियों के साथ मुख्य बाजारों में जाकर मौका-मुआयना किया गया। लेकिन होप सर्कस से निकलने वाले सभी रास्तों पर व्यापारियों की ओर से अतिक्रमण किया हुआ है। ऐसी स्थिति में वहां से चौपहिया वाहनों को निकलने की अनुमति दी जाती है तो यातायात जाम होने की प्रबल संभावना रहेगी। उन्होंने बताया कि व्यापारियों से अतिक्रमण हटाने के लिए समझाइश की जा रही है। इसके बाद ही बाजार क्षेत्र में चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर कोई निर्णय किया जा सकेगा। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर उम्मेदीलाल मीना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह सहित संबंधित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
व्यापारी मांग को लेकर मिले थे जिला कलक्टर से

शहर के व्यापार मंडलों के प्रतिनिधि गुरुवार को जिला कलक्टर से मिले और उन्हें शहर में लगे बेरिकडस हटाने एवं बाजार क्षेत्र में चौपहिया वाहनों को प्रवेश की अनुमति देने की मांग की थी! इस पर जिला कलक्टर ने अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया था।
बाजार में एक तरफा मार्ग का उपाय सुझाया

व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलक्टर से चर्चा में बताया कि अलवर शहर के पुराने बाजारों में व्यापार प्रभावित हुआ है। चौपहिया वाहनों को प्रवेश की अनुमति नहीं होने पर लोग बाजार आने से परहेज करते हैं। इसलिए बाजार में व्यापार को सुधारने के लिए चौपहिया वाहनों के प्रवेश को अनुमति देने की मांग की गई। चर्चा के दौरान व्यापारियों ने बाजार क्षेत्र में यातायात को व्यवस्थित करने के लिए एक तरफा की व्यवस्था करने का भी सुझाव दिया।
व्यापारियों की समस्याओं को लेकर मिले थे

शहर के व्यापारी बाजार क्षेत्र में व्यापार को सुधारने की मांग को लेकर जिला कलक्टर से मिले थे। व्यापारियों ने प्रशासन को बाजार क्षेत्र में बेरिकेडस हटाने तथा चौपहिया वाहनों को प्रवेश देने की मांग की थी! बाजार में अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन को पहल करनी चाहिए।
रमेश जुनेजा
जिलाध्यक्ष, अलवर जिला व्यापार महासंघ
व्यापार भी सुधरे, यातायात भी रहे व्यवस्थित

अलवर में व्यापार भी सुधरे, लेकिन यातायात भी व्यवस्थित रखना जरूरी है। अतिक्रमण व यातायात व्यवस्था के निरीक्षण के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर के नेतृत्व में विभिन्न विभागों की कमेटी का गठन किया गया है। समिति की रिपोर्ट के आधार पर बाजार में चौपहिया वाहनों के प्रवेश का निर्णय किया जाएगा।
नन्नूमल पहाडिया
जिला कलक्टर अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो