अलवर जिला कलक्टर ने कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा किया, अधिकारियों को दिए महत्वपूर्ण निर्देश

जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिया ने शिकायत पर अधिकारियों को निर्देशित किया, उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का भी दौरा किया।

By: Lubhavan

Published: 10 Jan 2021, 12:20 PM IST

अलवर. जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने शनिवार को अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटरों में पोस्टर व बडे साइन बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने बहादरपुर कस्बे में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण तथा अस्पताल प्रशासन की ओर से स्थानीय बालिका विद्यालय में बनाए गए कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर से ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पिछले कई वर्षों से प्रसव नहीं कराए जाने की शिकायत की। साथ ही स्वास्थ्य केन्द्र की इमारत भी जीर्ण-शीर्ण हालत में है। इस पर जिला कलक्टर ने सीएचसी प्रभारी को पर्याप्त संसाधनों के साथ यहां डिलीवरी की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। साथ ही भवन के लिए ग्राम पंचायत सरपंच को एस्टीमेट बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन सेंटर के निरीक्षण कर वहां बडे साइन बोर्ड, पोस्टर लगवाने एवं व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सक व एएनएम को आपातकालीन एवं रात्रि की पारी में भी रूकने के निर्देश डिप्टी सीएमएचओ डॉ. छबील कुमार को दिए। बाद में जिला कलक्टर ने पीएचसी घासोली का निरीक्षण कर कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया। उन्होंने खानपुर मेवान एवं किशनगढबास में कोविड वैक्सीन सेंटर का निरीक्षण का प्रभारी को व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर पहाडिय़ा ने बताया कि जिले में कोविड वैक्सीनेशन का कार्य जल्द ही शुरू होने वाला है, इसलिए कोविड वैक्सीनेशन सेंटरों में पर्याप्त सुविधाओ की तैयारी जल्द पूरा करना जरूरी है। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को भी वैक्सीनेशन सेंटरों की व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा गया है।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned