अलवर में छात्रसंघ चुनावों के आए नतीजे, यहां जानें सभी कॉलेजों के विजेताओं की सूची

अलवर में छात्रसंघ चुनावों के आए नतीजे, यहां जानें सभी कॉलेजों के विजेताओं की सूची

Hiren Joshi | Publish: Sep, 11 2018 04:20:15 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/alwar-news/ Alwar College Student Election Result 2018

अलवर के मत्स्य विश्वविद्यालय मे पहली बार हुए छात्रसंघ चुनावों में एनएसयूआई के सुमंत सिहं ने जीत दर्ज की। सुमंत ने एबीवीपी के महाबीर यादव को 55 वोटों से हराया। मत्स्य विश्वविद्यालय में कुल 117 वोट डले थे जिनमें से एनएसयूआई के सुमंत सिंह को 81 व एबीवीपी के महाबीर यादव को 26 वोट मिले। वहीं 10 वोट निरस्त हो गए। उपाध्यक्ष पद पर हरीश कुमार ने मोहित कुमार को हराया, हरीश को 85 व मोहित को 22 वोट मिले। संयुक्त सचिव पद पर मनीष ने जीत दर्ज की। मनीष को सबसे अधिक 39 वोट मिले।

अलवर जिले के 14 महाविद्यालयों और एक विश्वविद्यालय में हुए छात्रसंघ चुनाव मेंं एनएसयूआई एबीवीपी पर भारी पड़ी। अलवर जिले में सुबह 11 बजे मतगणना प्रारम्भ हुई जो दोपहर डेढ़ बजे तक सभी महाविद्यालयों में पूरी हो गई। इस मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशियों को जुलूस नही निकालने दिया। इस दौरान अलवर जिले में पुलिस के पुख्ता इंतजाम थे। अलवर जिले में सबसे पहले परिणाम राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्याल का आया जिसमें सुमत चावड़ा को अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित किया गया।

राजकीय गौरी देवी महिला महाविद्यालय मेंं डिम्पल 138 मतों से जीती हैं जिसने निशा कुमारी को पराजित किया। इसी प्रकार राजर्षि महाविद्यालय में विवेक 129 मतों के अंतर से जीते हैं। इसी प्रकार कला महाविद्यालय में रवि मीणा, वाणिज्य महाविद्यालय में गजेन्द्र यादव को अध्यक्ष पद पर चुना गया। चुनावी जीत के बाद विजेताओं ने अपने सर्मथकों के साथ जश्न मनाया।

विजेताओं की पूरी सूची

बाबू शोभाराम कॉलेज
अध्यक्ष-रवि मीणा
उपाध्यक्ष-नासिर हुसैन
महासचिव-मोनिका
संयुक्त सचिव-दीपक वर्मा

कॉमर्स कॉलेज
अध्यक्ष-गजेन्द्र यादव
उपाध्यक्ष-प्रदीप जांगिड
महासचिव-हिमालय कौशिक
संयुक्त सचिव-राकेश शर्मा

राजर्षि महाविद्यालय
अध्यक्ष-विवेक
उपाध्यक्ष-सूरज भान
महासचिप-प्रमोद कुमार
संयुक्त सचिव-दुष्यंत

गौरी देवी महाविद्यालय
अध्यक्ष-डिम्पल
उपाध्यक्ष-नीतू
महासचिव-करिश्मा
सचिव-मनीषा

भरतपुर में एबीवीपी की जीत

भरतपुर में महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों के परिणाम 1 घंटे में ही घोषित हो गए। विश्वविद्यालय में एबीवीपी के दिनेश भातरा ने जीत दर्ज की। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दिनेश भातरा 53 मतों से विजयी रहे। विश्वविद्यालय में कुल 95 मत डाले गए जिसमें से दो मत निरस्त हो गए। कुल 93 वोट में से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दिनेश भातरा को 73 वोट प्राप्त हुए, वहीं निर्दलीय प्रत्याशी अंकिता शर्मा को मात्र 20 वोट प्राप्त हुए। कक्षा प्रतिनिधि के रूप में रिपुंजय सिंह को 36 वोट मिले जिनमें से एक मत निरस्त हो गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned