राज्य बजट से पूर्व कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने सरकार पर बोला हमला, लगाए गंभीर आरोप

राजस्थान के बजट से पूर्व कांग्रेस नेताओं ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार पहले पिछले साल के वादे पूरे करने के बारे में सोचे।

By: Dharmendra Yadav

Published: 10 Feb 2018, 02:55 PM IST

राज्य में 12 फरवरी को बजट पेश किया जाना है। कुछ समय पहले हुए उपचुनावों में जीत के बाद कांग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं में जोश है। चे सरकार को हर मोर्चे पर घेरने की तैयारी में है। राज्य बजट को लेकर कांग्रेस नेताओं ने भाजपा सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

राजस्थान में सरकार की ओर से बजट में पहले की गई घोषणाएं झूठ का पुलिंदा है। सरकार ने पहले प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर गौरव पथ बनाने की घोषणा की थी जिसे पूरा नहीं किया। इसी प्रकार कई पूर्व घोषणाओं का तो अता-पता ही नहीं है। अलवर जिले को दो भागों में बांटकर एक नया जिला बनाने की जरूरत है। यही नहीं अलवर में दो पुलिस अधीक्षक लगाए जाएं। सरकार को तहसील स्तर पर एक सरकारी कॉलेज खोलना चाहिए और सरिस्का का सीमांकन कराना चाहिए। अलवर में हर तहसील मुख्यालय पर गऊशाला स्थापित हो।

-टीकाराम जूली, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस कमेटी, अलवर।

अलवर जिले के मेवात क्षेत्र में शिक्षा व रोजगार पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है जिसको देखते हुए यहां विशेष बजट दिया जाना चाहिए। मेवात क्षेत्र में चिकित्सा व स्वास्थ्य सुविधाओं का विकास होना चाहिए। अलवर जिले पर सरकार विशेष फोकस करे।
-संजीव बारेठ, प्रवक्ता, जिला कांग्रेस कमेटी, अलवर।

अलवर जिले में पानी का स्तर निरन्तर नीचे जा रहा है जिसको देखते हुए यहां चम्बल का पानी लाया जाना चाहिए। पानी की कमी से अलवर जिले के विकास पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। वर्तमान में यहां सबसे बड़ी आवश्यकता जल संसाधनों का विकास है।
-उमरदीन खान, ब्लॉक अध्यक्ष, कांग्रेस

अलवर जिला मुख्यालय पर नगर परिषद के हाल खराब हैं। यहां कई दशकों से तो सफाई कर्मियों की भर्ती ही नहीं हो रही है जिसके कारण शहर में सफाई के हालात सही नही है। सफाई कर्मियों की भर्ती होने से युवाओं को रोजगार मिलेगा।
-नरेन्द्र मीणा, नेता प्रतिपक्ष, नगर परिषद, अलवर।

अलवर जिले में हरियाणा से महंगा पेट्रोल व डीजल मिलता है जिसके कारण यहां पेट्रोलियम पदार्थ की कालाबाजारी हो रही है। प्रदेश की सरकार को चाहिए कि वह पेट्रोलियम पदार्थों के भाव हरियाणा के समान करने की दिशा में बजट में प्रावधान रखें।
-दिनेश खंडेलवाल, पूर्व पार्षद, अलवर।

Show More
Dharmendra Yadav
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned