scriptअलवर के कोरोना पॉजिटिव छात्र के पिता की रिपोर्ट आई नेगेटिव, जानिए कब आएगी मां और भाई की रिपोर्ट | Alwar Corona Infected Students Father Corona Report Negative | Patrika News

अलवर के कोरोना पॉजिटिव छात्र के पिता की रिपोर्ट आई नेगेटिव, जानिए कब आएगी मां और भाई की रिपोर्ट

locationअलवरPublished: Mar 31, 2020 04:46:10 pm

Submitted by:

Lubhavan

अलवर के कोरोना पॉजिटिव छात्र के पिता की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Alwar Corona Infected Students Father Corona Report Negative

अलवर के कोरोना पॉजिटिव छात्र के पिता की रिपोर्ट आई नेगेटिव, जानिए उसके भाई और माँ की रिपोर्ट कब आएगी

अलवर. अलवर जिले के बहरोड़ क्षेत्र के मिलकपुर गांव निवासी छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एकाएक जिले में कोरोना को लेकर भय बढ़ गया है, लेकिन मंगलवार शाम को एक अच्छी खबर आई है, कोरोना पॉजिटिव छात्र के पिता की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। लेकिन वे फ़िलहाल आइसोलेशन में रहेंगे। वहीं छात्र के भाई की रिपोर्ट मंगलवार देर शाम तक मिलने की उम्मीद है। आज उसकी माँ को आइसोलेट क्र उनके सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं, उनकी रिपोर्ट कल तक आने की सम्भावना है।
जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रोजाना संदिग्ध व्यक्तियों के सैम्पल जांच की प्रक्रिया जारी है। सोमवार शाम तक 95 जनों की नेगेटिव रिपोर्ट आ चुकी थी। वैसे कुल 113 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल जांच को भेजे जा चुके हैं। सामान्य अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 27 मरीज भर्ती थे। उप प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अलवर जिले से अब तक सभी 95 सैंपल की जांच नेगेटिव प्राप्त हुई है। अस्पताल में कुल 122 मरीज भर्ती हो चुके हैं। जिनमें से 113 जनों के सैंपल जांच के लिए जयपुर भेजे जा चुके हैं। जिसमें से 95 की रिपोर्ट मिल गई है।
14 हजार 290 होम आइसोलेशन में

सीएमएचओ ने बताया कि जिले में 14 हजार 290 व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। जिनमें से 512 लोग विदेश से आ चुके हैं। इनके अलावा 13 हजार 778 लोग अन्य राज्य व जिलों से अलवर आ चुके हैं।
2.83 लाख व्यक्तियों की स्क्रिनिंग

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले में 2 हजार 494 टीमों के जरिए 2 लाख 83 हजार 815 व्यक्तियोंं की स्क्रिनिंग हो चुकी है। जिसके आधार पर यह पता किया जाता है कि किसी घर में कोई संदिग्ध मरीज तो नहीं है। स्क्रिनिंग में भी काफी ऐसे संदिग्ध मरीज मिले हैं। जिनको उचित परामर्श दियागया है। कुछ को होम आइसोलेशन में किया तो कुछ की जांच भी कराई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो