scriptकोरोना आपदा से निपटने को अलवर सांसद ने दिए 41.50 लाख, तीन ने दो-दो लाख | alwar corona letest news | Patrika News

कोरोना आपदा से निपटने को अलवर सांसद ने दिए 41.50 लाख, तीन ने दो-दो लाख

locationअलवरPublished: Apr 02, 2020 10:51:14 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर. कोरोना वायरस आपदा में सांसद, विधायक ही नहीं कई नगर पार्षदों ने भी जनसेवा के लिए अपने कोष खोल दिए। अलवर जिले के 11 विधानसभा क्षेत्रों का चार सांसद प्रतिनिधित्व करते हैं। इनमें से अलवर सांसद ने अपने संसदीय क्षेत्र के लिए 41.50 लाख की राशि सांसद कोष से कोरोना वायरस आपदा में मास्क व सेनेटाइजर व अस्पताल के लिए जरूरी उपकरण खरीदने के लिए दी है।

कोरोना आपदा से निपटने को अलवर सांसद ने दिए 41.50 लाख, तीन ने दो-दो लाख

कोरोना आपदा से निपटने को अलवर सांसद ने दिए 41.50 लाख, तीन ने दो-दो लाख

अलवर. कोरोना वायरस आपदा में सांसद, विधायक ही नहीं कई नगर पार्षदों ने भी जनसेवा के लिए अपने कोष खोल दिए। अलवर जिले के 11 विधानसभा क्षेत्रों का चार सांसद प्रतिनिधित्व करते हैं। इनमें से अलवर सांसद ने अपने संसदीय क्षेत्र के लिए 41.50 लाख की राशि सांसद कोष से कोरोना वायरस आपदा में मास्क व सेनेटाइजर व अस्पताल के लिए जरूरी उपकरण खरीदने के लिए दी है। वहीं जयपुर ग्रामीण तथा भरतपुर सांसद ने अपने सांसद कोष से अलवर जिले के एक-एक विधानसभा क्षेत्र के लिए दो-दो लाख की राशि जारी की है।
अलवर जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले सांसदों में अलवर सांसद महंत बालकनाथ योगी अपने संसदीय क्षेत्र में कोरोना आपदा से निपटने के लिए राशि देने में सबसे आगे रहे। वहीं जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बानसूर विधानसभा क्षेत्र तथा भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने कठूमर विधानसभा क्षेत्र के लिए दो-दो लाख रुपए की राशि जारी की है। दौसा सांसद जसकौर मीणा ने भी दो लाख की राशि थानागाजी के लिए जारी करने का पत्र जिला कलक्टर को भेजने की बात कही है, लेकिन अलवर जिला परिषद को अभी यह पत्र प्राप्त नहीं हो सका है, जिससे थानागाजी क्षेत्र के लिए सांसद कोष से दो लाख राशि की वित्तीय स्वीकृति जारी नहीं हो सकी है।
अलवर सांसद ने हर विधानसभा में दिए 1.50 लाख
कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए अलवर सांसद महंत बालकनाथ ने अपने सांसद कोष से 41 लाख 50 हजार रुपए जारी किए हैं। इस राशि में 25 लाख रुपए अलवर के सामान्य अस्पताल में आवश्यक उपकरणों की खरीद तथा 1.50-1.50 लाख रुपया अलवर संसदीय क्षेत्र की सात विधानसभा में मास्क व सेनेटाइजर खरीद के लिए जारी किए हैं। इसके अलावा अलवर संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रोंं के लिए सांसद निधि से मास्क व सेनेटाइजर की खरीद के लिए 6 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई। यह राशि उप निदेशक आयुर्वेद विभाग को जारी की गई है। साथ ही प्रधानमंत्री आपदा कोष में एक करोड़ रुपए सांसद निधि से दिए। इसके अलावा सांसद का एक महीने का वेतन भी दिया है। वहीं उनके मठ की ओर से खाद्यान्न के एक हजार किट तैयार जरूरतमंदों में वितरण के लिए जिला प्रशासन को सौंपे गए हैं।
भरतपुर व बानसूर के लिए भी 2-2 लाख स्वीकृत

भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने अपने संसदीय क्षेत्र में शामिल अलवर जिले के कठूमर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना वायरस आपदा से निपटने के लिए सांसद कोष से 2 लाख रुपए की राशि स्वीकृति का पत्र जिला कलक्टर को पूर्व में ही भिजवा दिया है, वहीं जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने अपने संसदीय क्षेत्र में शामिल बानसूर विधानसभा क्षेत्र में मास्क व सेनेटाइजर खरीद के लिए 2 लाख रुपए की राशि स्वीकृति का पत्र जिला कलक्टर को पहले ही भेज दिया है।
दौसा सांसद मीणा ने भी कहा थानागाजी को दिए दो लाख
अलवर जिले का थानागाजी विधानसभा क्षेत्र दौसा संसदीय क्षेत्र में शामिल है। कोरोना वायरस आपदा से निपटने के लिए दौसा सांसद जसकौर मीणा का कहना है कि थानागाजी के लिए सांसद कोटे से मास्क व सेनेटाइजर खरीद के लिए दो लाख रुपए की स्वीकृति का पत्र 25 मार्च से पहले ही जिला कलक्टर को भेजा जा चुका है, लेकिन अलवर जिला परिषद को अभी न तो स्वीकृति पत्र मिल पाया है और न ही यह राशि नहीं मिल पाई है, इस कारण जिला परिषद अलवर से अभी दौसा सांसद की राशि की वित्तीय स्वीकृति जारी नहीं हो सकी है।
राशि स्वीकृति को भेजा पत्र

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए थानागाजी विधानसभा में मास्क, सेनेटाइजर खरीद के लिए सांसद कोष निधि से 2 लाख रुपए की स्वीकृति के लिए 25 मार्च से पहले ही अलवर जिला कलक्टर को पत्र भेजा जा चुका है।
जसकौर मीना
सांसद, दौसा संसदीय क्षेत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो