scriptअलवर जिले के 1700 से ज्यादा कोरोना सैंपल की जांच होना बकाया, रिपोर्ट आने पर बड़ी संख्या में बढ़ सकते हैं कोरोना के मरीज | Alwar Corona: More Than 17 Hundred Corona Samples Pending For Test | Patrika News

अलवर जिले के 1700 से ज्यादा कोरोना सैंपल की जांच होना बकाया, रिपोर्ट आने पर बड़ी संख्या में बढ़ सकते हैं कोरोना के मरीज

locationअलवरPublished: Jun 06, 2020 04:27:02 pm

Submitted by:

Lubhavan

अलवर जिले के 1700 से ज्यादा कोरोना सैंपल्स जांच होना बाकी है, ऐसे में अब कोरोना के केस बढ़ने के आसार हैं

Alwar Corona: More Than 17 Hundred Corona Samples Pending For Test

अलवर जिले की 1700 से ज्यादा कोरोना सैंपल की जयपुर में जांच होना बकाया, रिपोर्ट आने पर बड़ी संख्या में बढ़ सकते हैं कोरोना के मरीज

अलवर. जिले में पिछले दो दिनों से कोई पॉजिटिव नहीं आया वहीं कोरोना के लम्बित सैंपल की जांच भी बहुत कम हो सकी है। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के अनुसार अब भी जिले में करीब 17 सौ से अधिक सैंपल लम्बित हैं। दो दिनों में करीब 460 सैंपलों की जांच हुई लेकिन, कोई पॉजिटिव नहीं आया। हर दिन लम्बित सैंपल की संख्या बढऩे लगी है। शुक्रवार को सुबह केवल 27 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई लेकिन, इसके बाद रात तक कोई सैंपल ही जांच नहीं हुए। जिसके कारण कोई रिपोर्ट सामने नहीं आ सकी। अब शनिवार को अलवर जिले के अधिक से अधिक लम्बित सैंपल की जांच रिपोर्ट आने की उम्मीद है।
अब 34 एक्टिव केस अलवर में

जिले भर में अब कोरोना के 84 में से 34 एक्टिव केस हैं और दो जनों की मृत्यु हो चुकी है। इसके अलावा अन्य सभी मरीज ठीक हो चुके हैं। खास बात यह है कि एक्टिव केस में से भी जिला कोविड अस्पताल में केवल 15 मरीज भर्ती हैं। अन्य 19 मरीजों का घर पर इलाज जारी है। उल्लेखनीय है कि जिले में अनलॉक के प्रथम तीन दिनों में ही रिकॉर्ड 29 मरीज सामने आए हैं। जिनमें सबसे अधिक भिवाड़ी में करीब 14 मरीज आए हैं।
नियमित रूप से 200 से अधिक सैंपल ले रहे

जिले में नियमित रूप से औसतन 200 से अधिक सैंपल जांच के लिए जयपुर जाते हैं लेकिन, एक से तीन जून तक अधिक पॉजिटिव आने पर सैंपल ज्यादा संख्या में जांच के लिए भेजे गए हैं।
कम जांच हो रही

यह सही है कि अब जिले के सैंपल कम संख्या में जांच होने लगे हैं। जिसके कारण लम्बित सैंपल बढ़ गए हैं। चार जून को जरूरत 439 सैंपल जांच होकर आए थे। लेकिन पांच जून को बहुत कम जांच हो सकी हैं।
डॉ. ओपी मीणा, सीएमएचओ, अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो