script

अलवर जिले में सोमवार को मिले पांच कोरोना पॉजिटिव, सभी दिल्ली व मुंबई से आए, जानिए इनकी ट्रेवल हिस्ट्री

locationअलवरPublished: May 25, 2020 04:34:17 pm

अलवर जिले में सोमवार को 5 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, अब जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 51 हो चुका है।

Alwar Corona News: Five More Corona Positive Found In Alwar District

अलवर जिले में सोमवार को मिले पांच कोरोना पॉजिटिव, सभी दिल्ली व मुंबई से आए, जानिए इनकी ट्रेवल हिस्ट्री

अलवर. जिले में सोमवार सुबह 9 बजे की रिपोर्ट में 5 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इनमें से चार पॉजिटिव बानसूर और एक नीमराणा में मिला है। बानसूर के बाड़ टेगुवास, साथलपुर और माजरा डाकोड़ा गांव में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं नीमराणा के प्रताप सिंह पुरा में एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 51 हो चुकी है, इनमें से फ़िलहाल 21 केस एक्टिव हैं। 28 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। जबकि दो जनों की मौत हो चुकी है।
सोमवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री

सोमवार को बानसूर के बाड़ टेगुवास में पति-पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, ये दोनों 22 मई को स्पेशल ट्रैन में सवार होकर मुंबई से आए थे। 23 मई को इनके सैंपल लिए जिनकी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। वहीं बानसूर कस्बे से 3 किलोमीटर दूर साथलपुर कस्बे में मिला कोरोना पॉजिटिव भी 22 मई को ही स्पेशल ट्रैन में सवार होकर मुंबई से लौटा था। इसके आलावा माजरा डाकोड़ा में मिला कोरोना पॉजिटिव चेन्नई के कार्यरत था, जो लॉक डाउन के कारण मुंबई में फंस गया था। वह 17 मई को ट्रक से सवार होकर मुंबई से कोटपूतली आया, वहां से बाइक पर अपने गांव पहुंचा। रैंडम सैंपलिंग में वह भी कोरोना संक्रमित मिला है।
नीमराणा के पृथ्वी सिंह पुरा में एक कोरोना पॉजिटिव

वहीं नीमराणा उपखण्ड के गांव पृथ्वी सिंह पुरा में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह 21 मई को दिल्ली से बाइक पर सवार होकर आया था। यह युवक एक ऑटोमोबाइल कम्पनी में श्रमिक है। यह जिस घर में रहता है, वहां इसके साथ करीब 25 से 30 लोग भी साथ रहते हैं।

गांवों में लगाया कर्फ्यू

जिले में जहां-जहां 5 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उन सभी गांवों में कर्फ्यू लगाकर वहां की सीमाएं सील कर दी गई हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीजों को जिला मुख्यालय स्थित कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल में भर्ती कर दिया है। इनके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल भी लिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो