scriptअलवर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर लौटा, महिला चिकित्साकर्मी की दो रिपोर्ट आई नेगेटिव | Alwar Corona Positive Patient Recover From Corona Virus | Patrika News

अलवर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर लौटा, महिला चिकित्साकर्मी की दो रिपोर्ट आई नेगेटिव

locationअलवरPublished: Apr 09, 2020 11:09:53 am

Submitted by:

Lubhavan

अलवर जिले के लिए खुशखबर है, जिले की कोरोना पॉजिटिव मरीज को स्वस्थ होने पर डिसचार्ज कर दिया गया है

Alwar Corona Positive Patient Recover From Corona Virus

अलवर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर लौटा, महिला चिकित्साकर्मी की दो रिपोर्ट आई नेगेटिव

अलवर. जिले में बुधवार को कोई नया कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया लेकिन, सुखद यह रहा कि एक पॉजिटिव मरीज ठीक होकर जयपुर से वापस अलवर अपने घर लौटा है। कठूमर में बुजुर्ग के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उनके सम्पर्क में रहे परिवार के एक सदस्य सहित खेरली की स्टाफ नर्स भी कोरोना पॉजिटिव मिली थी। जो दो मार्च से सात मार्च तक अलवर व जयपुर के अस्पताल में रही। आठ मार्च को उसे जयपुर एसएमएस अस्पताल से घर भेज दिया है। एक तरह से यह अलवर का पहला मरीज है जो कोरोना के संक्रमण को दूर करके वापस लौटा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार स्टाफ नर्स को आगामी सात से दस दिनों के लिए भी होम आइसोलेशन में रहने के लिए पाबंद किया गया है।

खेरली-कठूमर में 85 की नेगेटिव रिपोर्ट

खेरली-कठूमर में तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद इनके सम्पर्क में आए या आसपास के 82 लोगों के सैंपल की जांच कराई है। जो अधिकतर नेगेटिव मिली है। हाल में 17 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। जिनमें यहां के अधिकतर स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। इस कारण आसपास के क्षेत्र के लोगों सहित प्रशासन के लिए यह बड़ी राहत भरी खबर हैं। लेकिन, आगामी 14 दिनों तक विशेष सावधानी रखने की जरूरत है। संक्रमण की चेन को पूरी तरह तोडऩा अनिवार्य है। अन्यथा इस वायरस के दुबारा फैलने का डर रहता है।
जयपुर में मिला था बुजुर्ग पॉजिटिव

उल्लेखनीय की नंगला माधोपुर निवासी बुजुर्ग 30 मार्च को कोरोना पॉजिटिव मिला। जिसके अगले ही दिन 31 मार्च को एसएमएस जयपुर में मौत हो गई थी। बाद में बुजुर्ग का पौता व खेरली अस्पताल की स्टाफ नर्स भी संक्रमित मिली थी। जिनको दो व तीन मार्च को अलवर के सामान्य अस्पताल में रखा गया। बाद में चार अप्रेल से सात अप्रेल तक जयुपर के एसएमएस अस्पताल में रहे। स्टाफ नर्स की एमएमएस अस्पताल में दो बार सैंपल की जांच कराई गई है। दोनों बार जांच नेगेटिव आने पर उनको घर भेजा गया है। घर भी आगामी सात से दस दिन तक होम आइसोलेशन में रहेंगी।
बहरोड़ के छात्र की भी जल्दी वापसी संभव

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले का पहलेा कोरोना पॉजिटिव मरीज बहरोड़ के मिलकपुर गांव का छात्र है। पहली बार रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से छात्र जयपुर अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि उसमें किसी तरह के लक्षण नहीं है। संभावना है कि जल्दी उसे भी घर भेजा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो