scriptकोरोना जांच मशीन पहुंची अलवर, जिले में जल्द शुरु होगी कोरोना सैंपल की जांच, 3 घंटे में मिलेगी जांच रिपोर्ट | Alwar Corona Testing Machine In Covid Lab Alwar | Patrika News

कोरोना जांच मशीन पहुंची अलवर, जिले में जल्द शुरु होगी कोरोना सैंपल की जांच, 3 घंटे में मिलेगी जांच रिपोर्ट

locationअलवरPublished: Jul 11, 2020 10:51:05 am

Submitted by:

Lubhavan

अलवर जिले में कोरोना जांच की मशीन पहुंच चुकी है, अब जल्द ही जिले के सैंपल की जांच अलवर शहर में होगी

Alwar Corona Testing Machine In Covid Lab Alwar

कोरोना जांच मशीन पहुंची अलवर, जल्द जिले में शुरु होगी कोरोना सैंपल की जांच

अलवर. लम्बे इन्तजार के बाद जिले में कोरोना जांच लैब की सभी मशीन आ चुकी है। अब आवश्यक स्टाफ लगाकर लैब को शुरू करने की तैयारी है। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को दोनों मशीन आ गई हैं। जल्दी चिकित्स, लैब टैक्निशियन सहित अन्य स्टाफ लगाकर कोरोना के सैंपल की जांच शुरू की जाएगी। स्टाफ लगाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर जानकारी दी हैं। हालांकि पहले से ही कई चिकित्सक व लैब टैक्निशियन कोरोना जांच लैब में कार्य करने का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं।
सामान्य चिकित्सालय के सामने स्थित राजकीय धर्मशाला धर्मशाला को कोरोना जांच लैब के रूप में तैयार किया जा रहा है। यहां कुछ मशीनें लग चुकी है और कुछ मशीनें आने बाकी है। जिसके आते ही सैंपल ओं की जांच का काम शुरू हो जाएग। जहां एक और अलवर में कोरोना
जांच लैब खोलने की तैयारी की जा रही है वहीं दूसरी ओर चिकित्सा विभाग ने अभी तक स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया भी शुरू नहीं की है।
वर्तमान में कोरोना जांच लैब बनने के बाद इसमें 25 लैब टेक्नीशियन की जरूरत है जबकि विभाग के पास फिलहाल 12 ही लैब टेक्नीशियन है जो प्रशिक्षित हैं । इसके अलावा दो ही डॉक्टर इसके लिए नियुक्त किए गए हैं। लैब के लिए 9 डॉक्टरों की जरूरत है। इसके अलावा छह वार्ड बॉय, 6 स्वीपर और डाटा ऑपरेटर की भी नियुक्ति की जानी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो