scriptअलवर में आज फिर सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज, 40 नए पॉजिटिव मिले, आंकड़ा पहुंचा 1100 के पार | Alwar Corona Update: 40 Corona Positive Found In Alwar District | Patrika News

अलवर में आज फिर सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज, 40 नए पॉजिटिव मिले, आंकड़ा पहुंचा 1100 के पार

locationअलवरPublished: Jul 11, 2020 12:45:49 pm

Submitted by:

Lubhavan

Alwar Corona Update: अलवर जिले में शनिवार को भी प्रदेश के सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, अलवर शहर और भिवाड़ी एक बार फिर से हॉटस्पॉट बना है।

Alwar Corona Update: 40 Corona Positive Found In Alwar District

अलवर में आज फिर सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज, 46 नए पॉजिटिव मिले, आंकड़ा पहुंचा 1100 के पार

अलवर. जिले में शनिवार को एक बार फिर कोरोना के सबसे ज्यादा आंकड़े मिले हैं। सुबह साढ़े 10 बजे की रिपोर्ट में प्रदेश में सबसे ज्यादा 40 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।जिले में कोरोना के कुल 1 हजार 110 केस हो गए हैं। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या जिले में 393 है। एक्टिव केस की बात करें तो अलवर जिला जोधपुर के बाद प्रदेश में दूसरे स्थान पर है। अलवर जिले में फ़िलहाल कोरोना के 711 एक्टिव केस हैं। वहीं सैंपल की बात करें तो अभी तक जिले में 23 हजार 35 सैंपल लिए गए हैं। एक जुलाई के बाद से अलवर जिले में प्रतिदिन अधिक संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
जिले में 40 पॉजिटिव मिले

शनिवार को अलवर जिले में 40 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा भिवाड़ी में 28, अलवर शहर में 10, तिजारा में एक वहीं एक अन्य पॉजिटिव रात की रिपोर्ट का शामिल किया गया है। अलवर शहर में प्रताप बास, देसूला, लादिया मोहल्ला, तिजारा फाटक, सर्राफा बाजार, छज्जू सिंह की गली, मंगल विहार, विजय नगर, तोली का कुआं और साउथ वेस्ट ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं वहीं अन्य संक्रमित भिवाड़ी की विभिन्न कॉलोनियों में मिले हैं।
अलवर में जल्द शुरु होगी कोरोना जांच

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच जिले में लम्बे इन्तजार के बाद जिले में कोरोना जांच लैब की सभी मशीन आ चुकी है। अब आवश्यक स्टाफ लगाकर लैब को शुरू करने की तैयारी है। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को दोनों मशीन आ गई हैं। जल्दी चिकित्स, लैब टैक्निशियन सहित अन्य स्टाफ लगाकर कोरोना के सैंपल की जांच शुरू की जाएगी। स्टाफ लगाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर जानकारी दी हैं। हालांकि पहले से ही कई चिकित्सक व लैब टैक्निशियन कोरोना जांच लैब में कार्य करने का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो