अलवर में मंगलवार को मिले 61 नए कोरोना पॉजिटिव, भिवाड़ी में फिर से कोरोना विस्फोट, जानिए डिटेल

अलवर जिले में मंगलवार को 61 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इनमें से भिवाड़ी में सबसे ज्यादा 41 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं

By: Lubhavan

Published: 07 Jul 2020, 10:49 PM IST

अलवर. अलवर जिले में मंगलवार को फिर कोरोना का विस्फोट हो गया। जिले में 61 नए पॉजिटिव आए। जिसमें से अकेले भिवाड़ी से 41 और टपूकड़ा से पांच संक्रमित शामिल हैं। इनके अलावा अलवर शहर में चार, बहरोड़ में दो, कठूमर में एक, किशनगढ़बास व तिजारा में दो-दो एवं खैरथल में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 857 पहुंच गया है। एक जून के बाद से अब तक करीब सवा महीने में जिले में 800 कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं।

लॉकडाउन एक से चार के बीच मे जिले में केवल 57 कोरोना पॉजिटिव थे। अब जुलाई में तो कोरोना संक्रमण ने पुराने सारे रिकॉर्ड कुछ ही दिनों में तोड़ दिए। हर दिन में औसतन 50 से अधिक संक्रमित आने लग गए हैं। एक दिन पहले ही 91 मरीज आए हैं। इस तरह दो दिन में ही 152 पॉजिटिव आ गए हैं। नए मरीजों में अलवर शहर में लॉड्र्स सिटी होम, लाजपत नगर, नरूका कॉलोनी व नवाबपुरा मोहल्ला से संक्रमित मिले हैं। इनके अलावा तीन जने धारूहेड़ा से हैं। जिनके सैंपल भी भिवाड़ी में लिए गए थे। अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भिवाड़ी में सबसे अधिक आ रहे

जिले में सबसे तेज भिवाड़ी में संक्रमित आने लगे हैं। हालांकि मंगलवार देर रात की रिपोर्ट में अधिकतर संक्रमित भिवाड़ी, तिजारा, टपूकड़ा व किशनगढ़ की तरफ से हैं। जिससे लगता है कि जयपुर में इस क्षेत्र के सैंपलों की अधिक जांच की है। संभवतया बुधवार को भिवाड़ी के अतिरिक्त अन्य जगहों के सैंपल की जांच होने पर दूसरी जगहों पर संक्रमण का पता चल सकेगा।

coronavirus
Lubhavan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned